कुंए में गिरा तेंदुआ, वन विभाग के कर्मचारियों ने निकाला बाहर

कुंए में गिरा तेंदुआ, वन विभाग के कर्मचारियों ने निकाला बाहर
कुंए में गिरा तेंदुआ, वन विभाग के कर्मचारियों ने निकाला बाहर


कांकेर, 16 मई (हि.स.)। जिले के सरोना वन परिक्षेत्र अंतर्गत दुधावा अंचल के सारवंडी गांव में एक तेंदुआ कुंए में गिर गया। आज गुरूवार सुबह जब कुएं से पानी निकालने पंहुचे तो देख कि कुए में एक तेंदुआ पानी में तैर रहा है। ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच ग्रामीणों की मदद से कुंए में फंसे तेंदुए को रस्क्यू कर बाहर निकाला।

सरोना वन परिक्षेत्र के रेंजर रहमान खान ने बताया कि सरोना वन परिक्षेत्र के सारवंडी में एक किसान के खेत की बाड़ी में तेंदुआ गिरने की सूचना वन विभाग को मिली। वन विभाग के कर्मचारी तत्काल वहां पहुंचे जहां पर स्थानीय ग्रामीणों की मदद से तेंदुए को कुएं से रस्सी और बांस से बने झूले के माध्यम से बाहर निकाला गया।

उल्लेखनीय है कि कांकेर वन मंडल के ईलाके में वन्य प्राणी तेंदुआ और भालू अक्सर रिहायसी इलााके में भोजन, पानी की तलाश में पंहुच जाते हैं। वैसे भी इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रहा है, मई के महीने में कांकेर में 40 डिग्री तापमान में इंसानों के साथ-साथ जंगली जानवरों को भी बेचैन कर रखा है, लिहाजा जंगली जानवर भोजन, पानी की तलाश में गांव की तरफ रुख कर रिहायसी इलाकों में पहुंच रहे है, जिसे लेकर लोगों में भी भय व्याप्त है।

हिन्दुस्थान समाचार / राकेश पांडे / गेवेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story