कलेक्टर के निर्देश पर अब आयाम- ऊंची उड़ान का आयोजन जून माह के तृतीय सप्ताह में

कलेक्टर के निर्देश पर अब आयाम- ऊंची उड़ान का आयोजन जून माह के तृतीय सप्ताह में
कलेक्टर के निर्देश पर अब आयाम- ऊंची उड़ान का आयोजन जून माह के तृतीय सप्ताह में


रायपुर, 13 मई (हि.स.)। कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह के निर्देश पर आगामी जून माह में आयोजित हो रहे यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा को देखते हुए 18 मई को प्रस्तावित मार्गदर्शी कार्यक्रम “आयाम “ऊंची उड़ान का“ के आयोजन की तिथि आगे बढ़ा दी गई है। परीक्षा में सम्मिलित हो रहे युवाओं व उनके पालकों ने सोमवार को रायपुर जिला कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह से मुलाकात कर प्रारंभिक परीक्षा उपरांत ही कार्यशाला आयोजित करने का अनुरोध किया था।

कलेक्टर डॉ. सिंह ने कहा कि अब यह कार्यशाला यूपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा के बाद जून के तृतीय सप्ताह में संभावित है। कलेक्टर के निर्देश पर इस कार्यशाला में देश के प्रतिष्ठित विषय विशेषज्ञों को भी आमंत्रित करने की योजना तैयार की जा रही है। कार्यशाला में सम्मिलित होने के इच्छुक प्रतिभागियों व पालकों से कहा गया है कि कार्यशाला में प्रवेश हेतु निःशुल्क पंजीयन की प्रक्रिया जारी है, अतः https://forms.gle/V6cba2iHgkCSruRo8 लिंक पर जाकर पंजीयन अवश्य करा लें।

रायपुर जिला प्रशासन द्वारा युवाओं को मार्गदर्शन प्रदान करने आयोजित होने वाली इस कार्यशाला में 2011 से 2024 बैच के आईएएस, आईपीएस, आईएफएस व अन्य संवर्ग के अधिकारियों से संवाद का अवसर मिलेगा। कलेक्टर डॉ. सिंह से मुलाकात में युवाओं ने देश के प्रतिष्ठित संस्थानों के प्रमुखों, उनके विषय विशेषज्ञों, मार्गदर्शकों को भी इस कार्यशाला में आमंत्रित कर उनके भी व्याख्यान का अनुरोध किया, जिससे कि रायपुर में ऐसे विषय विशेषज्ञों को सुनने व विद्यार्थियों को अपनी तैयारियों को दिशा देने का अवसर मिल सकें। कलेक्टर डॉ. सिंह ने विद्यार्थियों को यह भी आश्वस्त किया है कि कार्यशाला में उनके सुझाएं विषय विशेषज्ञों को भी उनकी उपलब्धता के आधार पर आमंत्रित कर उनके सत्र आयोजित किए जाएंगे। इस कार्यशाला में “मेधा सम्मान“ का भी आयोजन होगा, जिसमें हाई स्कूल व हायर सेकेंडरी में प्रावीण्यता प्राप्त विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा।

मार्गदर्शी कार्यक्रम “आयाम – ऊंची उड़ान का“ आयोजन अब 18 मई को नहीं होगा, किन्तु आगामी तिथि को होने वाले आयोजन हेतु युवाओं व पालकों के निःशुल्क रजिस्ट्रेशन जारी रहेंगे। रजिस्ट्रेशन के अनुक्रम व संख्या के आधार पर बैठक व्यवस्था व कार्यशाला स्थल का चयन किया जाएगा। बिना रजिस्ट्रेशन किसी भी युवा या उनके पालकों को कार्यशाला में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल/केशव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story