स्कूल शराब का सेवन करने वाले शिक्षक को डीईओ ने किया बर्खास्त



बिलासपुर, 2 अप्रैल (हि.स.)। मस्तूरी के मचहा प्राथमिक स्कूल में शराब पीने वाले शिक्षक संतोष कुमार केवट को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। घटना का वीडियो सामने आने पर उसे निलंबित किया गया था। अब कलेक्टर के अनुमोदन के बाद डीईओ ने शिक्षक की सेवा समाप्ति का आदेश जारी कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि मस्तूरी ब्लॉक के शासकीय जनपद प्राथमिक शाला ग्राम- मचहा में बीते 28 फरवरी को शिक्षक स्कूल में शराब पी रहा था। बच्चे और दूसरे टीचर स्कूल में मौजूद थे। स्कूल की प्रधान पाठक तुलसी चौहान अपने कक्ष में मौजूद थीं। दूसरे शिक्षक भी काम पर लगे हुए थे। इसी समय यहां पदस्थ सहायक शिक्षक संतोष कुमार केवट नशे की हालत में अपने साथ शराब और चखना लेकर स्कूल पहुंचा। स्कूल में छोटे-छोटे बच्चों के सामने शराब और बैग में रखा चखना निकाला और कार्यालय कक्ष में मौजूद प्रधान पाठक तुलसी चौहान के सामने शराब की बोतल खोलकर पैग बनाकर पीने लगा।

शिकायत पर डीईओ ने कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया था। जांच कार्रवाई उपरांत कलेक्टर के अनुमोदन पर संतोष कुमार केवट को बर्खास्त कर दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story