मांगों को लेकर शासकीय कर्मचारी संघ ने किया प्रदर्शन

WhatsApp Channel Join Now
मांगों को लेकर शासकीय कर्मचारी संघ ने किया प्रदर्शन


धमतरी, 10 जुलाई (हि.स.)।छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ अपनी 10 सूत्रीय मांगों को 10 जुलाई को दोपहर बाद प्रदर्शन किया। इस दौरान जनपद पंचायत से कलेक्टोरेट तक रैली निकाली। नारेबाजी के बाद तहसीलदार को मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव के नाम से ज्ञापन सौंपा।

जिलाध्यक्ष नंदकिशोर साहू ने कहा कि केंद्र के कर्मचारियों को 50 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है, जबकि राज्य में 46 प्रतिशत दिया जा रहा है। इसमें चार प्रतिशत बढ़ोतरी करने की मांग की गई है। इसके अलावा कर्मचारियों की वेतन विसंगति दूर करने, लिपिकों के अनुकंपा नियुक्ति में दिए गए शर्तों का पालन के लिए दक्षता परीक्षा छह माह में आयेाजित करने, अनियमिति व दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के नियमितीकरण, संघों को अविभाजित मध्यप्रदेश की तरह स्थाई मान्यता जारी करने समेत अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान शासकीय कर्मचारी संघ के सदस्य काफी संख्या में मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार / रोशन सिन्हा / केशव केदारनाथ शर्मा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story