गृहमंत्री विजय शर्मा के खिलाफ कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से की शिकायत

गृहमंत्री विजय शर्मा के खिलाफ कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से की शिकायत
गृहमंत्री विजय शर्मा के खिलाफ कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से की शिकायत


रायपुर, 4 अप्रैल (हि.स.)। छत्तीसगढ़ शासन के गृहमंत्री विजय शर्मा के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन किये जाने की शिकायत कांग्रेस ने गुरुवार को मुख्य चुनाव आयुक्त से किया है।

ज्ञापन में कहा गया कि वर्तमान समय में संपूर्ण भारत में आदर्श आचार संहिता लागू है। ऐसे स्थिति में छत्तीसगढ़ शासन के गृहमंत्री विजय शर्मा के द्वारा अपने नेतृत्व में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुये छत्तीसगढ़ राज्य के नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत के निवास स्थान में भाजपा नेताओं/कार्यकर्ताओं की भीड़ के साथ बंगले के दरवाजा को तोड़कर घुसने का जो प्रयास किया गया है, वह अत्यंत ही निन्दनीय है। क्योंकि छत्तीसगढ़ की पुलिस उक्त प्रदर्शन के दौरान मूकदर्शक बनकर शांत खड़ी थी। प्रदेश के गृहमंत्री जिनके ऊपर राज्य की कानून व्यवस्था को संभालने की संवैधानिक जवाबदेही है वहीं कानून तोड़ने के दोषी हैं। स्वयं छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री द्वारा उक्त विरोध प्रदर्शन करना उनके पद की मर्यादा का घोर उल्लंघन है और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

कांग्रेस पार्टी ने मांग की है कि छत्तीसगढ़ शासन के गृहमंत्री विजय शर्मा के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किये जाने हेतु तत्काल कानूनी/समुचित कार्रवाई की जाये। साथ ही जब तक लोकसभा चुनाव चल रहे है, गृहमंत्री विजय शर्मा को मंत्री पद से बर्खास्त किया जाये।

ज्ञापन सौंपने वाले में प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला, कांग्रेस विधि विभाग प्रदेश अध्यक्ष देवा देवांगन, मछुआ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एमआर निषाद, वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर, घनश्याम राजू तिवारी, सुरेन्द्र वर्मा, सत्यप्रकाश सिंह उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story