कलेक्टर ने की विभागीय कार्यों की समीक्षा

कलेक्टर ने की विभागीय कार्यों की समीक्षा


कोरबा, 9 जुलाई (हि.स.)। कलेक्टर अजीत वसंत ने आज मंगलवार को समय सीमा की बैठक में विभागवार लंबित प्रकरणों और योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने निर्देशित किया कि विभागीय अधिकारी टीएल में प्रेषित प्रकरणों की जांच कराते हुए समय सीमा के भीतर प्रकरणों का निराकरण सुनिश्चित करें।

कलेक्टर ने सभी जनपद सीईओ को निर्देश‍ित किया कि ग्राम पंचायतों में स्वीकृत कार्यों की प्रगति की समीक्षा निरंतर करने के साथ ही अधूरे कार्यों को समय सीमा में पूर्ण कराए जाएं। कार्यों को पूर्ण नहीं करने और प्रारंभ नहीं करने पर राशि वसूली की कार्यवाही तेज की जाए। उन्होंने प्राकृतिक आपदा, दुर्घटना से संबंधित आरबीसी 6-4 के प्रकरणों पर की जा रही कार्यवाही में प्रगति लाने के निर्देश देते हुए राजस्व पुलिस तथा स्वास्थ्य विभाग को आपस में समन्वय स्थापित कर पीड़ित परिवार को समय पर सहायता राषि उपलब्ध कराने की दिशा में कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्कूली विद्यार्थियों के जाति प्रमाण पत्र बनाने शिविर लगाने और एसडीएम तथा जिला शिक्षा अधिकारी को डाटा संग्रहण, रिकॉर्ड अपडेशन के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले में शासकीय भवन तथा महत्वपूर्ण स्थानों पर किए जाने वाले पौध रोपण की तैयारी के निर्देश देते हुए महिला एवं बाल विकास अधिकारी, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग को निर्देशित किया कि वे आंगनबाड़ी तथा आश्रम शाला में फलदार पौधों का रोपण भी करें। बैठक में कलेक्टर ने संजय नगर रेल्वे क्रॉसिंग में स्वीकृत अंडर पास निर्माण हेतु सर्वे के कार्य में प्रगति लाने और प्रभावित परिवार को नियमानुसार आवास प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को 15 दिवस के भीतर संपत्ति सर्वे पूर्ण करने के निर्देश दिए।

हिन्दुस्थान समाचार / हरीश तिवारी / गायत्री प्रसाद धीवर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story