बलौदाबाजार : कलेक्टर ने नगर का भ्रमण कर विभिन्न निर्माणधीन कार्यों का लिया जायजा

बलौदाबाजार : कलेक्टर ने नगर का भ्रमण कर विभिन्न निर्माणधीन कार्यों का लिया जायजा
बलौदाबाजार : कलेक्टर ने नगर का भ्रमण कर विभिन्न निर्माणधीन कार्यों का लिया जायजा


बलौदाबाजार, 16 मई (हि.स.)। कलेक्टर के.एल. चौहान ने आज गुरुवार को जिला मुख्यालयों में नगर पालिका परिषद एवं लोक निर्माण विभाग के द्वारा चल रहे विभिन्न निर्माणाधीन कार्यों का आकस्मिक निरीक्षण कर जायजा लिया।

इस दौरान उन्होंने मुख्य मार्ग में बनाये जा रहे पाथवे, मण्डी काम्पलेक्स,हाट बाजार, पौनी पसारी, एसआरएलएम सेंटर,नगर भवन,स्वामी आत्मानंद एमडीव्ही स्कूल, मुरूम तालाब चौपाटी, पीपराहा तालाब सहित गार्डन चौक गार्डन एवं मिनीमाता कालेज स्थित गार्डन का जायजा लिया।

उन्होनें कुछ स्थानों में चल रहे निर्माण कार्यों को समय सीमा के भीतर ही पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए है। इसके साथ ही पाथवे के आसपास पानी न रूके इसके लिए तराई करने एवं पाथवे के पूरे कार्य को एक माह के भीतर पूर्ण करने के निर्देश सीएमओ को दिए है।

इसी तरह हाट बाजार में बनाये जा रहे शेड को भी डेढ़ माह के भीतर ही पूर्ण कर आबंटन करने कहा गया है। कलेक्टर ने मण्डी काम्प्लेक्स का भी मुआयना कर उपस्थित व्यापारियों से भी भेंट की। इस दौरान व्यापारियों ने एक यूरिनल की मांग की जिस पर कलेक्टर ने सीएमओ उचित जगह चिन्हांकन बनाने के निर्देश दिए है।

कलेक्टर श्री चौहान ने मण्डी परिसर में ही संचालित मणीकंचन केन्द्र का भी जायजा लिया इस दौरान उपस्थित स्व सहायता समूह की महिलाओं से मुलाकात कर हाल-चाल जाना। इसके साथ ही शहर के प्रमुख मिनीमाता कालेज स्थित गार्डन को साइंस पार्क की तरह विकसित करने एवं गार्डन चौक गार्डन में घांस लगाने के निर्देश दिए है।

निरीक्षण के दौरान बलौदाबाजार एसडीएम अमित गुप्ता, बलौदाबाजार लोक निर्माण एसडीओ एम एल नायक, वरिष्ठ सब इंजीनियर विभाकर जोशी,सीएमओ खिरौद भोई सहित अन्य विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार / गायत्री प्रसाद / गेवेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story