कलेक्टर ने ली जिला शहरी सार्वजनिक सर्विस सोसायटी की बैठक

कलेक्टर ने ली जिला शहरी सार्वजनिक सर्विस सोसायटी की बैठक
कलेक्टर ने ली जिला शहरी सार्वजनिक सर्विस सोसायटी की बैठक


रायपुर, 12 फ़रवरी (हि.स.)। कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह के अध्यक्षता में सोमवार को जिला शहरी सार्वजनिक सर्विस सोसायटी की बैठक रेडक्राॅस सभाकक्ष में हुई। इसमें नगर निगम से निविदा अनुसार बसों के रखरखाव के लिए राशि प्राप्त कर लेने के बावजूद, बसों का संचालन मार्ग पर पूर्ण रूप से नहीं किये जाने पर सिटी बस ऑपरेटर को विधिवत नोटिस देकर अनुबंध को निरस्त किए जाने का निर्णय लिया गया। साथ ही यह भी सहमति बनी कि आरडीयूपीएसएस की किसी भी बस को कंडम नहीं किया जायेगा, क्योंकि बसों की आयु दस वर्ष से कम है।

बैठक में यह भी तय किया गया कि अंतर्राज्यीय बस स्टैण्ड में पंडरी बस स्टैण्ड कें 24 अवैध कब्जाधारी व्यवसायियों के नजराना शुल्क को वार्षिक गणना के स्थान पर मासिक गणना के आधार पर किया जायेगा। पंडरी बस स्टैण्ड के ऐसेे 6 दुकानदार जिनका व्यवसाय होटल है जिन्हें होटल कार्य संचालन हेतु किचन वाशबेसिंग, डायनिंग एरिया, कैश कांउटर स्टोरेज आदि चीजों के लिए जगह की आवश्यकता होती है जो एक दुकान में संभव नहीं है। उन्हें एक दुकान के साथ लगी हुई अतिरिक्त दुकान विधिवत परीक्षण उपरांत दिया जायेगा।

बैठक में निर्णय लिया गया कि अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल भाठागांव में बहुत दिनों से बंद पडे रेस्टोरेंट को आमजनता की सुविधा हेतु सुरभि थाली रेस्टोरेन्ट को निर्धारित मासिक किराया के आधार पर दिया जाएगा। साथ ही 06 माह के भीतर नई निविदा की कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल भाठागांव के प्रथम एवं द्वितीय तल की दुकानों के लिए पूर्व के ऑफसेट दर का परीक्षण किये जाने के उपरांत वर्तमान दर अनुसार नई निविदा एवं आबंटन किये जाने हेतु जोन क्रमांक 06 को अधिकृत किया गया।

बैठक में लिए निर्णय के अनुसार अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल भाठागांव में पार्किंग शुल्क की वसूली हेतु न्युनतम वार्षिक ऑफसेट प्राइस 60 लाख रुपये निर्धारित करने तथा निविदा स्वः सहायता समूह जो फर्म/सोसायटी पंजीकरण में पंजीकृत हो और नगर निगम रायपुर क्षेत्राधिकार में कार्यरत हो उनके मध्य निविदा करने के लिए निविदा जारी किये जायेगा। अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल भाठागांव के द्वितीय तल में स्थित डोरमेट्री हेतु पूर्व में निर्धारित वार्षिक दर को वर्तमान प्रचलित दर अनुसार पुनरीक्षित किया जाकर जोन क्रमांक 06 के माध्यम से आबंटन किया जायेगा। इसके अलावा डिपोन इंफोटेक प्राईवेट लिमिटेड के माध्यम से अंतर्राजयीय बस टर्मिनल भाठागांव में आम जनता की सुविधा के लिए ए.टी.एम. स्थापित किया जायेगा। इस बैठक में नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story