बलौदाबाजार : कलेक्टर ने की उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन कार्य की समीक्षा

अब तक तीन सौ शिक्षकों ने 48 हजार से अधिक कापियों का किया मूल्यांकन

बलौदाबाजार, 4 अप्रैल (हि.स.)। कलेक्टर के एल चौहान ने आज गुरुवार को संयुक्त जिला कार्यालय के सभागार में छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर अंतर्गत हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूल के उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन कार्य की समीक्षा की। चौहान ने 10 अप्रैल तक का समय निर्धारित करते हुए मूल्यांकन कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में चुनाव की गतिविधियां और अधिक बढ़ जाएगी अतः हमें दिए गए समय सीमा के पूर्व ही कार्य को पूर्ण कर लेना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने गुणवत्ता युक्त मूल्यांकन सुनिश्चित करने के निर्देश संबधित अधिकारियों को दिए है।

बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी हिमांशु भारती ने बताया कि शिक्षको का चुनाव संबधित ट्रेनिग की वजह से मूल्यांकन कार्य थोड़ी धीमी हुई है फिर भी समय सीमा के भीतर कार्य को पूर्ण कर लिया जाएगा। आज दिनांक तक हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूल के मूल्यांकन कार्य में लगभग 3 सौ शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। जिसके द्वारा 48 हजार 280 कापियों का मूल्यांकन कार्य पूर्ण किया जा चुका है। उक्त बैठक में मूल्यांकन अधिकारी, केंद्र प्रभारी सहित शिक्षा विभाग के आला अधिकारी गण उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ गायत्री प्रसाद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story