धमतरी - पानी टंकियों की सफाई शुरू, शहर के 40 वार्डों में स्थित है नौ ओवरहेड टंकी

धमतरी - पानी टंकियों की सफाई शुरू, शहर के 40 वार्डों में स्थित है नौ ओवरहेड टंकी
धमतरी - पानी टंकियों की सफाई शुरू, शहर के 40 वार्डों में स्थित है नौ ओवरहेड टंकी


धमतरी, 1 अप्रैल (हि.स.)। धमतरी शहर के 40 वार्डों में स्थित ओवरहेड टैंक की सफाई सोमवार एक अप्रैल से शुरू हो गई। सफाई का कार्य छह अप्रैल तक जारी रहेगा। सोमवार को इतवारी बाजार जल घर के दोनों विशाल ओवर हैंड टैंकों की सफाई की गई।

शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने नगर निगम द्वारा शहर के सभी विशाल ओवर हैंड टैंकों की सफाई समय समय पर कराई जाती है। महापौर, सभापति, आयुक्त और जल विभाग अध्यक्ष के निर्देश पर एक अप्रैल से शहर के सभी विशाल ओवर हैंड टैंकों की सफाई वैज्ञानिक पद्धति से शुरू की गई। जिसमें दोपहर तक इतवारी बाजार जल घर के दोनों विशाल ओवर हैंड टैंकों की सफाई कार्य पूर्ण हुआ। जिसका निरीक्षण करने निगम जल विभाग अध्यक्ष अवैश हाशमी पहुंचे। अधिकारी कर्मचारियों की कार्यशैली की प्रसंशा की। टंकियों में पानी भरने का कार्य शुरू किया गया जिससे इतवारी बाजार की टंकियों से जुड़े एरिया में सोमवार शाम को कम समय के लिए पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। पार्षद और वार्डवासियों के द्वारा जहां पानी की समस्या बताई जाएगी, वहां टैंकर से पेयजल सप्लाई की जाएगी। मंगलवार को गायत्री मंदिर के पास एवं सोरिद वार्ड के विशाल ओवर हैंड टैंक की सफाई होगी। तीन अप्रैल को सेंचुरी गार्डन के पास एवं बठेना वार्ड की विशाल ओवर हैंड टैंक और चार अप्रैल जालमपुर और गोकुलपुर वार्ड की विशाल ओवर हैंड टैंक की सफाई की जायेगी। पांच अप्रैल को महिमा सागर वार्ड की विशाल ओवर हैंड टैंक और छह अप्रैल को फिल्टर प्लांट की सफाई होगी।

समस्या होने पर टैंकर से होगी सफाई

नगर निगम के जल विभाग के सभापति अवैश हाशमी ने बताया कि जल विभाग द्वारा हर संभव कोशिश की जाएगी कि जहां जहां जिस दिन विशाल ओवर हैंड टैंक की सफाई होगी वहां पेयजल की समस्या न हो। उसी दिन शाम को कम समय के लिए पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही टैंकर तैनात रहेगा। जानकारी मिलने पर टैंकरों से पेयजल सप्लाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ रोशन सिन्हा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story