छत्तीसगढ़ के आईजी गर्ग ने गूगल को भेजा नोटिस

छत्तीसगढ़ के आईजी गर्ग ने गूगल को भेजा नोटिस
छत्तीसगढ़ के आईजी गर्ग ने गूगल को भेजा नोटिस


रायपुर / दुर्ग , 16 मई (हि.स.)। छत्तीसगढ़ में दुर्ग जिले के आईजी रामगोपाल गर्ग ने साइबर अपराध को रोकने गूगल को नोटिस भेजा है। नोटिस में लिखा है कि लोगों को ठगने के लिए साइबर ठग गूगल प्लेटफार्म का उपयोग करते हैं। इसलिए गूगल को ऐसे फर्जी कस्टमर केयर नंबरों पर कार्रवाई करनी चाहिए। वहीं आईजी ने गूगल से नोटिस का जवाब भी मांगा है।

पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग राम गोपाल गर्ग ने बुधवार 15 मई को गूगल के नोडल अधिकारी को नोटिस जारी किया है। नोटिस में आरोप लगाया गया है कि गूगल सर्च पेजों पर प्रदर्शित फर्जी कस्टमर केयर नंबरों के कारण ही लोग साइबर ठगी का शिकार हो रहे हैं। इसलिए इस तरह की धोखाधड़ी वाली गतिविधियों को रोकने के लिए ठोस कार्रवाई करनी चाहिए।

आईजी ने गूगल को आईटी एक्ट की विभिन्न धाराओं के माध्यम से बताया कि किस प्रकार की धोखाधड़ी गतिविधियों से समाज पर पड़ने वाले प्रभाव को रोकने के लिए गूगल को आवश्यक कदम उठाना चाहिए। गूगल ऐसे साइबर ठगों और फर्जी कॉल सेंटर के नंबरों को सर्च पेज से हटाए, ताकि नागरिकों को इस तरह की धोखाधड़ी से बचाया जा सकेगा।

हिन्दुस्थान समाचार / गेवेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story