धमतरी : भखारा में सड़क दुर्घटना को रोकने लगाया गया रोड स्टॉपर

धमतरी : भखारा में सड़क दुर्घटना को रोकने लगाया गया रोड स्टॉपर
धमतरी : भखारा में सड़क दुर्घटना को रोकने लगाया गया रोड स्टॉपर


धमतरी : भखारा में सड़क दुर्घटना को रोकने लगाया गया रोड स्टॉपर


धमतरी, 9 जून (हि.स.)। धमतरी जिले के नगर पंचायत भखारा में एक दिन पहले हुए सड़क दुर्घटना के बाद पुलिस हरकत में आई है। यातायात पुलिस द्वारा संबंधित स्थल का निरीक्षण कर सड़क के आसपास वाहनों की गति कम रखने और जागरूकता संबंधी सूचना बोर्ड लगाने कहा है। इसके अलावा धमतरी शहर में सड़क किनारे दुकानदारों को सामनों को व्यवस्थित रखने कहा है।डीएसपी यातायात मणिशंकर चन्द्रा द्वारा सड़क दुर्घटनाओं को रोकने लगातार पहल की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि आठ जून की सुबह भारतीय स्टेट बैंक भखारा के पास घटित सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं दूसरा घायल है जिसका उपचार जारी है। ऐसी दुर्घटना की पुनरावृत्ति रोकने यातायात डीएसपी ने घटना स्थल का निरीक्षण किया गया। दुर्घटना की पुनरावृत्ति रोकने के लिए तत्काल घटना स्थल के पास गति नियंत्रण के लिए लोहे का स्टापर से जिग-जैग बनाया गया, साथ ही लोक निर्माण विभाग धमतरी को भखारा प्रवेश व निर्गम द्वार पर गति नियंत्रण के लिए स्पीड ब्रेकर एवं गति सीमा बोर्ड लगाने पत्राचार किया गया। उन्होंने बताया इसके अतिरिक्त रात्रि में ओवर स्पीड से चलने वाले वाहनों की चेकिंग की जाएगी, ताकि ओवर स्पीड से होने वाले दुर्घटनाओं कमी लाई जा सके। मालूम हो कि आठ जून को सुबह चार बजे दो युवक भखारा के मुख्य मार्ग में मार्निंग वाक पर निकले थे। तेज रफ्तार ट्रक ने दोनों युवकों को चपेट में ले लिया, जिससे एक युवक बेदू यादव पुत्र जवाहर यादव वार्ड क्रमांक आठ निवासी की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। दूसरे साथी चंद्रहास साहू पुत्र कुंदन वार्ड क्रमांक नव निवासी का हाथ एवं पैर टूट गया।

शहर में यातायात व्यवस्था बनाने दुकानदारों को दी समझाईश

शहर में यातायात व्यवस्था बनाने के लिए यातायात पुलिस के द्वारा रविवार को रत्नाबांधा चौक से सिहावा चौक तक पैदल पेट्रोलिंग करते हुए रोड के किनारे रखें वाहनों, दुकान के सामानों, दुकान का बोर्ड को अंदर करवाते हुए नो पार्किंग में खड़े वाहनों पर कार्यवाही की गई। साथ ही दुकानदारों को सफेद पट्टी के अंदर अपने एवं ग्राहकों के वाहनों को रखने एवं सामानों को दुकान के अंदर रखने समझाईश दी गई। यह कार्यवाही निरंतर किया जाएगा। यातायात पुलिस ने दुकानदारों से अपील की है कि अपने व ग्राहकों के वाहनों को रोड में बने सफेद पट्टी के अंदर रखवाये, सामानों को दुकान के अंदर रखें, यातायात पुलिस का सहयोग करें।

हिन्दुस्थान समाचार/ रोशन सिन्हा / गेवेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story