लोकसभा चुनाव: मोदी पर लाठी, छत्तीसगढ़ की जनता पर लाठी चलाने जैसा : मुख्यमंत्री साय

लोकसभा चुनाव: मोदी पर लाठी, छत्तीसगढ़ की जनता पर लाठी चलाने जैसा : मुख्यमंत्री साय
लोकसभा चुनाव: मोदी पर लाठी, छत्तीसगढ़ की जनता पर लाठी चलाने जैसा : मुख्यमंत्री साय


लोकसभा चुनाव: मोदी पर लाठी, छत्तीसगढ़ की जनता पर लाठी चलाने जैसा : मुख्यमंत्री साय


रायपुर/राजनांदगांव, 4 अप्रैल (हि.स.)। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने गुरुवार को एक बार फिर राजनांदगांव में कांग्रेस को अपने सिर पर लाठी मारने की चुनौती दी। उन्होंने कहा कि चरणदास महंत और कांग्रेस का मोदी के सिर पर लाठी मारने की बात कहना वास्तव में छत्तीसगढ़ की जनता के सिर पर लाठी मारने जैसा है।

मुख्यमंत्री साय ने राजनांदगांव में जनसभा में गरजते हुए कहा कि कांग्रेस में हिम्मत है तो वो उनके सिर पर पहली लाठी मारे। मुख्यमंत्री ने जनता से ही सवाल करते हुए पूछा कि देश के प्रधानमंत्री जो 140 करोड़ भारतवासियों के लिए चौबीस घंटे काम कर रहे हैं उनके लिए कांग्रेस का ऐसा बोलना क्या शोभा देता है? मुख्यमंत्री ने कहा की आज यह कांग्रेसी हमारे मोदी को फिर गाली दे रहे हैं। कभी इन्होंने उन्हें चौकीदार चोर कहा तो कभी मौत का सौदागर। अब चरणदास महंत कह रहे हैं कि भूपेश बघेल और देवेन्द्र यादव, मोदी को लाठी से मार सकते हैं।

भूपेश को आड़े हाथों लेते हुए विष्णु देव साय ने कहा कि पिछले 5 साल की अपनी सरकार में बघेल ने केवल जनता को ठगने का काम किया। बड़े-बड़े छत्तीस वादे करके आई कांग्रेस की सरकार एक भी वादा पूरा नहीं कर पाई । ऐसी धोखेबाज भूपेश सरकार को जनता ने विधानसभा चुनाव में उखाड़ फेंका और अब लोकसभा चुनाव में भी ऐसे लोगों को जनता ही सबक सिखाएगी।

मुख्यमंत्री साय ने कहा की कांग्रेस के राज में कोयले में पच्चीस रुपये टन भूपेश टैक्स लगता था। शराब के दो काउंटर थे एक सरकार के पास और दूसरा सोनिया-राहुल के पास था। पूरी कांग्रेस शराब के पैसे से चलती थी। भूपेश ने तो देवों के देव महादेव को भी नहीं छोड़ा और महादेव एप के नाम से सट्टा कारोबार को संरक्षण दे कर प्रदेश के युवाओं और माता-बहनों को सट्टे की लत लगवाने का नैतिक अपराध किया। आज गूगल में भी 508 का मतलब महादेव सट्टा एप में भूपेश के कारनामे बताता है। मुख्यमंत्री ने कहा की डीएमएफ से लेकर नरवा, घुरवा, बाड़ी तक भ्रष्टाचार किया गया। भूपेश सरकार गोबर तक खा गई। यही कारण है की आज बघेल सरकार के नेता और अधिकारी जेल की हवा खा रहे हैं।

विष्णु देव साय ने अपने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा की आज तीन महीने 20 दिन उनकी सरकार को हुए हैं। उनकी सरकार ने मोदी की गारंटी के बड़े-बड़े वादे पूरे किये हैं। शपथ लेने के दूसरे ही दिन 18 लाख प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति उन्होंने दी। 12 लाख किसानों का 2 साल का बकाया बोनस दिया। पीएससी घोटाले की जांच सीबीआई को सौंपा और 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीद कर 3100 रुपये क्विंटल धान की कीमत दी। साय ने कहा की न केवल समर्थन मूल्य के अंतर की राशि एकमुश्त उनकी सरकार ने किसानों के खाते में ट्रान्सफर किये वरन महिना शक्ति के लिए लागू उनकी योजना महतारी वंदन के दूसरे महीने की राशि भी उनके खातों में ट्रान्सफर कर दी है। साय ने रामलला दर्शन योजना की याद दिलाते हुए जनता से कहा कि उनकी सरकार राम भक्तों को भांचा राम से मिलाने का काम कर रही है। सब काम सांय-सांय हो रहा है, यही कारण है की जनता कांग्रेस को बाय-बाय कह रही है।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ़ करते हुए कहा कि उनकी सरकार गरीबों के लिए समर्पित है। उन्होंने पहले 5 वर्ष सिर्फ गरीबों के लिए काम किया और पूरे दस साल के शासन में मोदी ने देश के गांव, गरीब, किसान, मजदूर सबको समृद्ध बनाया। इसलिए आप सभी से मैं अशीर्वाद मांगने आया हूं कि मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए राजनांदगांव लोकसभा से भाई संतोष पांडेय को सांसद बनाकर दिल्ली भेजें और प्रदेश की पूरी 11 की 11 सीटें भाजपा की झोली में डालें।

आज की सभा में भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी नितिन नबीन, उप मुख्यमंत्री द्वय अरुण साव, विजय शर्मा, लोकसभा उम्मीदवार संतोष पांडेय, पूर्व नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, विधायक राजेश मूणत, भावना बोहरा, ईश्वर साहू, पूर्व सांसद मधुसूदन यादव, संतोष अग्रवाल, रविन्द्र वैष्णव भी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ केशव शर्मा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story