दीवारों पर बनाए जा रही आकर्षक पेंटिंग, छात्र हो रहे आकर्षित

दीवारों पर बनाए जा रही आकर्षक पेंटिंग, छात्र हो रहे आकर्षित


धमतरी, 9 जुलाई (हि.स.)। शिवसिंह वर्मा शासकीय उच्‍चतर माध्‍यम‍िक विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों को आकर्षित करने के उद्देश्य से बाहरी दीवार पर आकर्षक पेंटिंग बनाई जा रही है। इससे विद्यालय के प्रवेश द्वार का आकर्षण देखते ही बन रहा है। 27 जून से शिक्षण सत्र 2024-25 प्रारंभ हो गया है। लेकिन अभी भी कई निजी व शासकीय विद्यालयों में रंगरोगन और दीवार पेंटिंग का कार्य चल ही रहा है। शहर के शिव सिंह शासकीय उमावि की दीवारों के रंगरोगन पश्चात आकर्षक पेंटिंग बनाई गई है। स्कूल की बाहरी दीवार पर आकर्षक चित्र बनाए गए हैं। इससे विद्यालय के प्रवेश द्वार का आकर्षण देखते ही बन रहा है।

बच्चों के पालक जय कुमार साहू, धनराज गुप्ता, शोभित देवांगन ने कहा कि इसी तरह सभी विद्यालयों की दीवारों में आकर्षक पेंटिंग बनाई जानी चाहिए। इससे बच्चे आकर्षित होते हैं। उन्हें यह महसूस होता है कि यह उनका अपना विद्यालय है, जहां उनके हिसाब से आकर्षक चित्र बनाए गए हैं। विद्यालय की प्राचार्य बी मैथ्यू ने स्कूल खुलने के पूर्व साफ-सफाई और मरम्मत कार्य कराए गए। स्कूल के अंदर पौधों की गैलरी व स्कूल की बाउंड्रीवाल का रंगरोगन के बाद बच्चों को आकर्षित करने के उद्देश्य स्कूल की बाहरी दीवारों पर पेंटिंग कराई गई है। इसका अच्छा रिस्पांस ही देखने को मिलता है। सभी स्थानों को रंगा जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार / रोशन सिन्हा / गायत्री प्रसाद धीवर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story