एक्सिस बैंक आरोपितों की एनालिसिस रिपोर्ट पॉजिटिव

रायगढ़, 4 अप्रैल (हि.स.)।माह सितंबर 2023 में रायगढ़ में हुई एक्सिस बैंक डकैती में पकड़े गये आरोपियों का कोतवाली पुलिस द्वारा गेट पैटर्न एनालिसिस जांच कराया गया था।जिसकी रिपोर्ट डायरेक्टर ऑफ़ फॉरेंसिक साइंस गुजरात से प्राप्त हुई है ।

गिरफ्तार किये गये आरोपितों का उनके गेट पैटर्न एनालिसिस जांच कराने निर्देशित किया गया था। पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि कोतवाली पुलिस द्वारा आरोपितों का गेट पैटर्न एनालिसिस करने हेतु उनके चाल-ढाल का सैंपल लेकर परीक्षण के लिए डायरेक्टर ऑफ़ फॉरेंसिक साइंस गुजरात भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है । यह रिपोर्ट आरोपितों की पहचान पुख्ता करने में इलेक्ट्रानिक साक्ष्य के रूप अहम साबित होगी । आगे भी इस प्रकार की नई-नई तकनीक को उपयोग पुलिस अपराधियों को सजा दिलाने के लिए उपयोग में लाया जावेगा।

उल्लेखनीय है कि एक्सिस बैंक डकैती में रायगढ़ पुलिस को ऐतिहासिक रूप से शत प्रतिशत लूट की रकम बरामद करने और 8 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है ।एक्सिस बैंक डकैती मामले से संबंधित थाना कोतवाली रायगढ़ के अप.क्र. 696/2023 धारा 395, 397, 506, 323, 342 आईपीसी 25, 27 आर्म्स एक्ट की प्रकरण में गिरफ्तार किये गये आरोपितों की पहचान स्थापित कराने एवं अतिरिक्त इलेक्ट्रानिक साक्ष्य संकलन के लिये आरोपियों का उनके गेट पैटर्न एनालिसिस जांच कराने निर्देशित किया गया था।

हिन्दुस्थान समाचार/रघुवीर प्रधान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story