रायपुर : एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए करेंगे पहल

रायपुर : एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए करेंगे पहल
रायपुर : एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए करेंगे पहल


रायपुर, 16 मई (हि.स.)। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान और छत्तीसगढ़ आर्मी पब्लिक वेलफेयर फाउंडेशन संयुक्त रूप से समाज के विभिन्न वर्गों के उत्थान के लिए कार्य करने को सहमत हो गए हैं। इसके लिए दोनों सामाजिक जागरूकता लाने के लिए पहल करेंगे।

फाउंडेशन के अध्यक्ष हरप्रीत सिंह, उपाध्यक्ष विशाल देशमुख, सचिव विजय सिंह और अन्य सदस्यों ने एम्स के कार्यपालक निदेशक लेफ्टिनेंट जनरल अशोक जिंदल (सेवानिवृत्त) के साथ औपचारिक मुलाकात की। इस अवसर पर दोनों ने मिलकर सामाजिक उत्थान के विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने के लिए सहमति व्यक्त की।

लेफ्टिनेंट जनरल जिंदल ने बताया कि, एम्स में पूर्व सैनिकों को कैशलेस उपचार की सुविधा प्रदान की जा रही है। इसके लिए पृथक व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही विशेष सीजीएचएस काउंटर बनाया गया है। इन सभी को एम्स की अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं कैशलेस प्रदान की जा रही हैं।

इस अवसर पर फाउंडेशन ने एम्स के विभिन्न विभागों के साथ मिलकर स्वास्थ्य और रक्तदान शिविर लगाने के साथ ही जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित करने का प्रस्ताव दिया जिसे स्वीकार कर लिया गया। इस संबंध में फाउंडेशन के पदाधिकारी विभागाध्यक्षों के साथ मिलकर संयुक्त रणनीति बनाएंगे। इस अवसर पर नमिता हांडा, हरीश चंद्र चौरसिया, गिरजेश सिंह, आरके सोनी, चंद्रमोहन, रजनीश सिंह, संजीव सिंह, विक्रांत कुमार, मनीष कुमार, बीएन प्रजापति, सुनील सिंह आदि भी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार / गायत्री प्रसाद / गेवेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story