कोण्डागांव : सैन्य प्रशिक्षण के लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराएगी जिला प्रशासन

कोण्डागांव : सैन्य प्रशिक्षण के लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराएगी जिला प्रशासन


कोण्डागांव : सैन्य प्रशिक्षण के लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराएगी जिला प्रशासन


कोण्डागांव : सैन्य प्रशिक्षण के लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराएगी जिला प्रशासन


निःशुल्क सैन्य प्रशिक्षण के शुभारंभ अवसर पर कलेक्टर ने युवाओं को किया प्रोत्साहित

कोण्डागांव, 11 फरवरी (हि.स.)। कलेक्टर कुणाल दुदावत ने रविवार को अग्निवीर भर्ती के लिए प्रशिक्षण प्राप्त करने पहुंचे युवाओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे अपने निर्णय से ही 50 प्रतिशत कार्य पूरा कर चुके हैं तथा शेष 50 प्रतिशत कार्यों को अपने परिश्रम से पूरा करेंगे।

रविवार को स्थानीय विकास नगर स्टेडियम में अग्निवीर भर्ती के लिए निःशुल्क प्रशिक्षण शिविर के शुभारंभ के अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि अपने सपने को साकार रूप देने के लिए निर्णय लेना जरूरी है, निर्णय के अनुरूप जितना मेहनत उस मुकाम को हासिल करने में करेंगे उसका परिणाम भी बेहतर होगा। प्रतिस्पर्धा बहुत है उसी स्तर पर मेहनत भी जरूरी है, युवा आत्मविश्वास के साथ अपने भविष्य और सपनों को पोषित करें। उन्होंने निःशुल्क प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद की प्रशंसा करते हुए कहा कि अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद के प्रयासों से जिले के के युवा अग्निवीर सहित विभिन्न सैन्य, अर्द्धसैनिक तथा स्थानीय पुलिस की सेवा में चयनित हुए हैं। कलेक्टर ने कहा कि अग्निवीर वायु के लिए आज पंजीयन की अंतिम तिथि है तथा अधिक से अधिक युवा इसमें पंजीयन कराएं।

उन्होंने पंजीयन हेतु आवश्यक शुल्क का व्यय जिला प्रशासन द्वारा किए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही अग्निवीर थल सेना के लिए भी 22 मार्च तक पंजीयन किया जाएगा, जिसके लिए अपने स्वयं के पंजीयन के साथ ही आसपास के युवाओं को भी प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि यहां शारीरिक प्रशिक्षण के साथ ही बौद्धिक प्रशिक्षण के लिए भी प्रशिक्षक की व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने युवाओं को जिला पुस्तकालय का उपयोग करने को भी कहा। उन्होंने कहा कि युवाओं को बेहतर खेल सुविधाएं प्रदान करने के लिए भी जिला प्रशासन कार्य करेगा, जिसका लाभ सैन्य प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले युवा भी उठा सकेंगे। उन्होंने युवाओं से कहा कि यह समय परिश्रम करने का है तथा वे इस समय का पूरा उपयोग करें। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ प्रेम प्रकाश शर्मा तथा विंग कमांडर ने भी युवाओं को प्रेरित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ राजीव गुप्ता

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story