कोरबा : डीजल चोर गिरोह का मुख्य आरोपित राजा खान कोरबा पुलिस हिरासत से फरार

कोरबा : डीजल चोर गिरोह का मुख्य आरोपित राजा खान कोरबा पुलिस हिरासत से फरार


कोरबा, 24 नवम्बर (हि. स.)। जिले का शातिर बदमाश कबाड़ चोर राजा खान सीएसईबी चौकी से फरार हो गया। इसकी जानकारी लगते ही सीएसईबी पुलिस की टीम आरोपित की तलाश में जुट गई।

जानकारी के अनुसार कुसमुंडा क्षेत्र का कुख्यात डीजल चोर शातिर बदमाश राजा खान अपना एक नया गिरोह बनाकर इन दिनों जिले के विभिन्न संयंत्रों में घुसकर बकायदा योजनाबद्ध ढंग से कबाड़ की चोरी करा रहा है। तीन दिनों पूर्व ही इस गिरोह के सदस्यों ने सीएसईबी केटीपीएस बंद हुए संयंत्र में घुसकर कुछ सुरक्षा कर्मियों को बंधक बना लिया था और वहां रखे लाखों रुपये कीमती तांबा सहित अन्य सामानों की चोरी कर फरार हो गए थे। इस मामले में सुरक्षा चोरों को को पकड़कर सीएसईबी चौकी पुलिस के सुपुर्द किया था।

मामला सामने आने पर पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कबाड़ व डीजल चोर राजा खान सहित अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपितों की धरपकड़ के लिए विशेष टीम को निर्देशित किया था। विशेष टीम पिछले दो दिनों से दिन-रात मेहनत कर डीजल चोर राजा खान को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी। फिर राजा खान को सीएसईबी चौकी पुलिस के सुपुर्द किया गया। सूत्रों से पता चला कि राजा खान गुरुवार सुबह मौका पाते ही सीएसईबी चौकी से फरार हो गया है।

सुबह जब पुलिस के अधिकारी-कर्मचारियों को इसकी सूचना मिली तो उनके होश उड़ गए। घटना के बाद पुलिस की टीम फरार आरोपित की खोजबीन में जुटी हुई है, लेकिन जिस तरह से सीएसईबी चौकी प्रभारी शिवकुमार धारी के नेतृत्व की लापरवाही सामने आई है। इससे साफ है कि सुरक्षा में घोर लापरवाही बरती गई है, जिसके चलते कबाड़ चोर का मास्टर माइंड राजा खान फरार हो गया और पुलिस टीम की मेहनत पर पानी फेर दिया।

हिन्दुस्थान समाचार / हरीश तिवारी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story