रायगढ़ : ई पास मशीन को वजन मशीन से जोड़ने के विरोध में उतरे पीडीएस दुकानदार, सौपा ज्ञापन

रायगढ़ : ई पास मशीन को वजन मशीन से जोड़ने के विरोध में उतरे पीडीएस दुकानदार, सौपा ज्ञापन


रायगढ़, 23 नवंबर (हि.स.)। पीडीएस राशन दुकान में हितग्राहियों को राशन देने के लिए शासन ने ई पास मशीन से वजन मशीन से इंटीग्रेसन करने का निर्देश जारी किया है। शासन के इस निर्देश के खिलाफ जिले के राशन दुकानदारों ने मोर्चा खोलते हुए बुधवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। वहीं खाद्य नागरिक आपूर्ति व उपभोक्ता विभाग के संचालक के नाम ज्ञापन सौंपा है।

राशन दुकान संचालकों का कहना है कि ई पास मशीन से वजन मशीन को इंटीग्रेसन करने पर एक हितग्राही को राशन देने में 15 से 20 मिनट का समय लग रहा है, जिसकी वजह से राशन वितरण समय पर नहीं हो पा रहा है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में नेटवर्क की समस्या भी रहती है, जिसकी वजह से काफी परेशानी होती है। अक्सर बुजुर्ग व विकलांग हितग्राहियों का अंगूठा लगवाने के लिए उनके घर जाना पड़ता है, लेकिन ई पास मशीन को वजन मशीन से इंटीग्रेसन करने की वजह से ई पास मशीन ले जाना संभव नहीं है। इस तरह की कई परेशानियां सामने आ रही है। यही वजह है कि ई पास को वजन मशीन से जोड़ने के निर्णय को शासन को वापस लेना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार /रघुवीर प्रधान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story