जगदलपुर : नक्सलियों ने स्थापना सप्ताह के 18वीं वर्षगांठ मनाने लगाये बैनर-पर्चे

जगदलपुर : नक्सलियों ने स्थापना सप्ताह के 18वीं वर्षगांठ मनाने लगाये बैनर-पर्चे


जगदलपुर, 22 सितम्बर (हि.स.)। बस्तर संभाग के नक्सल प्रभावित दक्षिण बस्तर के बीजापुर जिले के भोपालपटनम, भैरमगढ़, उसूर इलाके में वहीं उत्तर बस्तर के कांकेर जिले के भानूप्रतापपुर से पखांजूर जाने वाले मुख्य मार्ग जातावाडा के समीप नक्सलियों द्वारा नक्सली संगठन के स्थापना सप्ताह के 18वीं वर्षगांठ मनाने की अपील के बैनर-पर्चे लगाये हैं। बैनर-पर्चे में 21 से 27 सितम्बर तक वर्षगांठ मनाने की अपील की जा रही है।

नक्सलियों ने बैनर-पर्चे जारी कर कहा है कि, 21 सितम्बर को माओवादी पार्टी का गठन हुआ। नक्सलियों ने दावा किया है कि कोरोना काल में बीमारी के समय सुकमा, बीजापुर जिले में लाखों रुपये आवंटित कर तीन चार महीने में सैकड़ों आम जनता का इलाज कर जान बचाई गई है। सुकमा जिले के बुरकापाल में 122 आम जनता को 2017 में पकड़कर कई यातनाएं देकर जेल भेज दिया गया था। पांच साल बाद उन लोगों को निर्दोष बताकर रिहा कर दिया गया है। पांच साल जेल में रखकर उनकी जिंदगी बर्बाद की गई है। नक्सलियों ने पर्चे में कहा है कि, दुनिया की साम्राज्यवादी अर्थव्यवस्था दिन ब दिन गहरे संकट में जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story