दंतेवाड़ा : नाबालिग का अपहरण-अनाचार के आरोपित को बीस वर्ष की हुई सजा

दंतेवाड़ा : नाबालिग का अपहरण-अनाचार के आरोपित को बीस वर्ष की हुई सजा


दंतेवाड़ा, 23 नवंबर (हि.स.)। कुकानार थाना क्षेत्र में नाबालिग का अपहरण कर अनाचार करने के मामले में न्यायालय ने बुधवार को दोषी किरन यादव को बीस वर्ष की सजा सुनाई है। इसके साथ ही तीन वर्ष की सजा भी अलग धारा में सुनाई है। दोनों ही सजाएं साथ-साथ चलेंगी। इसके साथ ही अनाचार के दोषी को अर्थदंड से भी दंडित किया गया है।

प्राप्त जानकारी अनुसार पीड़िता के पिता ने कूकानार थाने में अगस्त 2021 को अपने नाबालिग बेटी के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने पीड़िता को अभियुक्त किरन यादव उम्र 23 वर्ष निवासी झलियारास के निवास से गिरफ्तार कर लिया। पीड़िता की उम्र 16 वर्ष से कम होने की वजह से अभियुक्त के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 366, 376 (ग) और 506 एवं अधिनियम की धारा 06 लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 के अंतर्गत न्यायालय में अभियोग पत्र प्रस्तुत किया गया। मामले में अभियोजक द्वारा 12 साक्षियों का परीक्षण कराया गया। परीक्षण उपरांत प्रकरण प्रमाणित करने में अभियोजन सफल रहा।

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पांडे

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story