रायपुर : ग्रामोद्योग को बढ़ावा देने किए जाएंगे हरसंभव प्रयास: मंत्री गुरू रूद्रकुमार



रायपुर, 25 जनवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री भूपेश के नेतृत्व और ग्रामोद्योग मंत्री गुरू रूद्रकुमार के मार्गदर्शन में ग्रामोद्योग को ग्रामीणों के जीवनयापन का प्रमुख जरिया बनाने और ग्रामोद्योग को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने बुधवार को ग्रामोद्योग विभाग के बजट पर चर्चा में यह बातें कही।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री द्वारा आगामी 27 जनवरी को बजट चर्चा की जानी है, जिसके तारतम्य में मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने ग्रामोद्योग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वर्ष 2023-24 के नवीन मदों में बजट प्रस्ताव पर विस्तृत चर्चा की गई, जिसमें ग्रामोद्योग के रेशम, हाथकरघा, हस्तशिल्प विकास बोर्ड, खादी एवं ग्रामोद्योग तथा माटीकला प्रभाग के बजट प्रस्ताव शामिल थे। इस अवसर पर ग्रामोद्योग सचिव एस. प्रकाश, संचालक ग्रामोद्योग अरूण प्रसाद पी., अपर संचालक रेशम डॉ. राजेश बघेल, संयुक्त संचालक हाथकरघा बीपी मनहर, माटीकला बोर्ड के अंसारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story