धमतरी : सहायक खनिज अधिकारी से दूसरे दिन भी ईडी की पूछताछ जारी

धमतरी : सहायक खनिज अधिकारी से दूसरे दिन भी ईडी की पूछताछ जारी


धमतरी, 22 नवंबर (हि.स.)। कलेक्ट्रेट कार्यालय में संचालित खनिज विभाग की शाखा में सहायक खनिज अधिकारी बजरंग पैकरा को बंद कमरे में आठ घंटे की पूछताछ के बाद रात में ही उन्हें अपने साथ ले गए है। जबकि खनिज निरीक्षक व एक नगर सैनिक को छोड़ दिए।

दूसरे दिन दोनों कार्यालय नहीं पहुंचे। वहीं खनिज विभाग में अधिकांश समय सन्नाटा पसरा रहा। जिला अधिकारी के कार्यालय में ताला जड़ा हुआ है। ईडी के कार्रवाई के बाद से विभाग के कुछ बाबूओं में दहशत है।

ईडी के तीन अधिकारियों ने जिला खनिज विभाग में पदस्थ सहायक खनिज अधिकारी बजरंग पैकरा से 21 नवंबर को सुबह 11 बजे से शाम सात बजे तक उनके कक्ष के बंद कमरे में करीब आठ घंटे तक पूछताछ किए। पूछताछ की प्रकि्रया पूरी होने के बाद ईडी के तीनों अधिकारी सहायक खनिज अधिकारी को एक पल के लिए इधर-उधर जाने नहीं दिया, सीधे अपने साथ कलेक्ट्रेट से वाहन में बिठाकर ले गए। वहीं खनिज निरीक्षक खिलावन कुलार्य व नगर सैनिक मनोहर सिन्हा को भी वाहन में बिठाए और कुछ दूरी पर ले जाकर दोनों को छोड़ दिए। ईडी के अधिकारी सिर्फ सहायक खनिज अधिकारी को अपने साथ पूछताछ के लिए ले गए है। दूसरे दिन 22 नवंबर को खनिज विभाग में खनिज निरीक्षक व नगर सैनिक दफ्तर ही नहीं पहुंचे। जबकि अन्य बाबू व कर्मचारी पहुंचे, लेकिन वे कामकाज के बजाय इधर-उधर घूमते नजर आए। विभाग में सुबह से सन्नाटा पसरा रहा। लोगों की आवाजाही भी नहीं रहे। सहायक खनिज अधिकारी के कक्ष में ताला जड़ दिया गया है। उन्हें ले जाने के बाद यह विभाग एक दिन बिना अधिकारी के चले।

टेंडर पर टिकी नजर

इधर दर्री व दोनर रेत खदान के लिए होने वाला टेंडर सहायक खनिज अधिकारी बजरंग पैकरा को ईडी के अधिकारी द्वारा ले जाने से ठंडे बस्ते पर है। टेंडर भरने वाले लोगों को टेंडर खुलने का बेसब्री से इंतजार है, क्योंकि यह टेंडर 21 नवंबर को खुलने वाला था, लेकिन ईडी के अधिकारियों के आने के बाद नहीं खोला गया। वहीं 17 नवंबर को भी दस्तावेजों में खामियां के चलते टेंडर नहीं खोला गया। दोनों खदानों के टेंडर खुलने के लिए अब फार्म भरने वाले लोगों को सहायक खनिज अधिकारी के आने का बेसब्री से इंतजार है, क्योंकि उनके आने के बाद ही टेंडर की प्रक्रिया आगे बढ़ पाएगा। दूसरी ओर जिले में संचालित रेत खदान इन दिनों भगवान भरोसे संचालित है, क्योंकि सहायक खनिज अधिकारी को ईडी के अधिकारी ले गए और खनिज निरीक्षक पूछताछ के बाद कार्यालय नहीं पहुंचे, ऐसे में रेत माफियाओं की मनमानी शुरू हो गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रोशन सिन्हा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story