दंतेवाड़ा : आठ लाख का इनामी नक्सली देवा का संदिग्ध परिस्थिति में शव बरामद

दंतेवाड़ा : आठ लाख का इनामी नक्सली देवा का संदिग्ध परिस्थिति में शव बरामद


दंतेवाड़ा, 22 नवंबर(हि.स.)। जिले के थाना कुआकोन्डा अंतर्गत भूसारास घाटी के पास जियाकोरता जंगल में नक्सली कमांडर देवा उर्फ तिर्री मडक़ामी का शव हथियार के साथ संदिग्ध परिस्थिति में मिला।

पुलिस के अनुसार 8 लाख इनामी नक्सली देवा के संदिग्ध मौत के पीछे नक्सली संगठन में आपसी लड़ाई अथवा नक्सलियों की जनविरोधी हरकतों के कारण से एरिया कमेटी सदस्य देवा को अपनी जान देकर कीमत चुकाना पड़ी, इसकी जांच पुलिस द्वारा किया जा रहा है।

दंतेवाड़ा एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि, नक्सली देवा की मृत्यु के पीछे के कारण का जांच पड़ताल किया जा रहा है। मृतक नक्सली देवा दरभा डिवीजन के कटेकल्याण एरिया कमेटी का सदस्य था तथा उसके ऊपर जिला दंतेवाड़ा एवं सुकमा में 9 से अधिक अपराधिक प्रकरण दर्ज है। उन्होंने बताया कि मंगलवार सुबह दतेवाड़ा-सुकमा के सीमावर्ती क्षेत्र भूसारास घाटी के पास जियाकोरता जंगल में अज्ञात व्यक्ति का लाश मिलने की सूचना पर दंतेवाड़ा पुलिस एवं सीआरपीएफ 230 वीं वाहिनी की संयुक्त पार्टी द्वारा घटना स्थल पहुंचकर शव बरामद करके मर्ग पंचनामा तथा अग्रिम कार्यवाही की गई।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story