जगदलपुर : न्यायालय परिसर में संविधान दिवस समारोह का आयोजन 26 को

जगदलपुर : न्यायालय परिसर में संविधान दिवस समारोह का आयोजन 26 को


जगदलपुर, 24 नवंबर(हि.स.)। बस्तर में संविधान व विधि के शासन का प्रभावी क्रियान्वयन के संबंध में संविधान संदर्शन संघ के अधिवक्तागणों के द्वारा शनिवार 26 नवंबर को संविधान दिवस समारोह का आयोजन न्यायालय परिसर जगदलपुर में दोपहर 1 बजे से किया जाएगा।

इस आयोजन में शासन एवं जन सामान्य में संवैधानिक मूल्यों का बढ़ावा देने के लिये अधिवक्तागण, समाज व संस्था प्रमुख साथ-साथ चलेंगें। महापुरुषों का संस्मरण, संविधान दिवस का महत्व एवं उत्कृष्ट भारत और संविधान के विषय पर सारगर्भित व्याख्यान होंगे, तथा संविधान के उद्देशिका का समूहिक पठन किया जायेगा।

बस्तर जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष दिनेश पट्ट जोशीजी एवं संविधान संदर्शन संघ समन्वयक अधिवक्ता एल. ईश्वर राव ने बताया कि, संविधान दिवस में आयोजित कार्यक्रम के अनुसार कोर्ट परिसर से शहीद स्मारक तक अधिवक्तागण, समाज व संस्था प्रमुख साथ-साथ चलेंगें। शहीद स्मारक में संविधान सभा के महापुरुषों का संस्मरण श्रद्धांजलि एवं 26 नवंबर 2008 के आतंकी घटना में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जायेगी। कोर्ट परिसर में संविधान दिवस का महत्व एवं उत्कृष्ट भारत और संविधान के विषय पर सारगर्भित व्याख्यान होंगे, तथा संविधान के उद्देशिका का समूहिक पठन किया जायेगा। इस आयोजन में समस्त अधिवक्तागणों एवं समाज व संस्था के बुद्धिजीवी वर्ग भारत की उत्कृष्टता के लिये समर्पित समस्त जन सादर आमंत्रित हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story