पतंग उड़ाते समय छठवीं मंजिल से गिरने से बालक की मौत



जगदलपुर, 25 जनवरी (हि.स.)। जिले के थाना कोतवाली अंर्तगत लालबाग हाउसिंग बोर्ड के एक मकान की छत पर पतंग उड़ाते समय जतिन सराफ पुत्र राजू सराफ की छठवीं मंजिल से गिरने से मौत हो गई। छत से गिरने से परिजनों व पड़ोसियों ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर बच्चे के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार स्वामी आत्मानंद विद्यालय के छठवीं कक्षा के होनहार छात्र जतिन सराफ पुत्र राजू सराफ की बुधवार को पतंग उड़ाते समय छठवीं मंजिल से गिरने से मौत हो गई। लालबाग स्थित हाउसिंग बोर्ड कालोनी की छत पर जतिन अपने दोस्तों के साथ पतंग उड़ा रहा था। तभी उसका पैर पानी निकासी के लिए बनाई गई जाली पर पड़ गया। लोहे की जाली की लंबे समय से मरम्मत नहीं हुई थी और जाली सड़ गई थी। पैर पड़ते ही जाली टूट गई और वह सीधे जमीन पर आ गिरा। उसे तत्काल ही उपचार के लिए अस्पताल ले गए, लेकिन दो घंटे बाद उसने दम तोड़ दिया। डाक्टरों ने बताया उसे गंभीर चोट आई थी और मल्टीपल फ्रैक्चर के साथ अंदरूनी चोट आई थी। मृतक बालक जतिन 26 जनवरी को होने वाले स्कूल के कार्यक्रम में गीत प्रस्तुत करने वाला था, 31 जनवरी को वार्षिक सम्मेलन में भी वह हिस्सा लेना वाला था। स्कूल के शिक्षकों ने बताया वह पढ़ाई के अलावा दूसरी गतिविधियों में हमेशा हिस्सा लेता था।

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पांडे

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story