आरंग तहसील के बकतरा गांव की लगभग 10 एकड़ जमीन की खरीद-बिक्री पर लगी रोक

आरंग तहसील के बकतरा गांव की लगभग 10 एकड़ जमीन की खरीद-बिक्री पर लगी रोक


रायपुर , 23 सितंबर (हि.स.)। रायपुर ज़िले में अवैध प्लाटिंग पर जिला प्रशासन की लगातार कार्रवाई जारी है। आज फिर ज़िला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरंग तहसील के बकतरा गांव में अवैध प्लाटिंग से जुड़े 39 खसरों को ब्लाक करा दिया है।

अवैध प्लाटिंग की शिकायतों पर कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने शुक्रवार को आरंग तहसील में इन 39 खसरों में दर्ज लगभग 10 एकड़ जमीन की रजिस्ट्री पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। कलेक्टर ने आरंग क्षेत्र में जमीनों की खरीदी-बिक्री-रजिस्ट्री में उप पंजीयक को गंभीरता से सावधानी बरतने के भी निर्देश दिए है।

कलेक्टर डॉॅ. भूरे के निर्देश पर इन सभी खसरों को ई-पंजीयन सॉफ्टवेयर में प्रतिबंधित खसरों की श्रेणी में दर्ज कर दिया है। अब इन खसरों की भूमि की खरीद-बिक्री रजिस्ट्री नही हो पाएगी। डॉ. भूरे ने छत्तीसगढ़ कॉलोनाइजर एक्ट के तहत अवैध प्लाटिंग करने वालो के विरुद्ध कड़ाई से कार्रवाई करने के भी निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिए है।

हिन्दुस्थान समाचार/ गायत्री प्रसाद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story