जगदलपुर : वाहन की ठोकर से हुई भाजपा नेता की मौत, 2 गिरफ्तार



जगदलपुर, 24 जनवरी(हि.स.)। पूर्व सरपंच एवं भाजपा नेता बुधराम करटाम का शव 16 जनवरी 2023 को राष्ट्रीय राजमार्ग-63 पर ग्राम बड़े किलेपाल में संग्दिध हालत में मिला था। घटना को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी जितेन्द्र सिंह मीणा ने एसआईटी टीम का गठन किया था। एसएसपी और एएसपी के निर्देशन में विशेष जांच टीम ने अथक प्रयास कर आरोपी एवं वाहन को ढूंढ निकाला गया। पूर्व सरपंच की सड़क दुर्घटना में मौत हुई थी। पुलिस द्वारा सीसीटीवी की जांच में एक छोटा हाथी वाहन घटना दिनांक को उक्त समय पर घटना स्थल से गीदम रोड की ओर क्रास किया। सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर छोटा हाथी सीजी 10 बीई 4271 होना पाया गया। घटना स्थल से जप्त इंडिकेटर तथा साईड मिरर की फोटो शोरूम में तथा मैकेनिक को दिखाने पर टाटा एसीई होने की संभावना व्यक्त की गई। बचेली जाकर वाहन के चालक राधेश्याम विश्नोई व सहचालक दिनेश विश्नोई से पूछताछ करने पर 16 जनवरी 2023 को घटना स्थल पर दुर्घटना घटित करना स्वीकार किया। जांच के बाद आरोपित के विरूद्ध धारा 304 (ए) भादवि पंजीबद्ध कर गिरफ्तार किया गया।

एएसपी निवेदिता पॉल ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि, बुधराम करटाम ( पूर्व सरपंच किलेपाल) 16 जनवरी की सुबह टहलने निकले थे। राष्ट्रीय राजमार्ग- 63 पर पुलिया के नीचे उनका शव मिलने की सूचना पर थाना कोडेनार में मर्ग कायम कर जांच में लिया गया। उन्होंने बताया कि विशेष जांच टीम व्दारा हर पहलू से घटना की जांच की गई तथा सायबर सेल टीम एवं सिटी सर्विलांस टीम व्दारा भी सभी तकनीकी पहलुओं पर जांच कर विश्लेषण किया गया है। स्पॉट से गुजरने वाले सभी वाहनों का सीसीटीवी कैमरा फुटेज की मदद से तस्दीक किया गया। बचेली जाकर वाहन के चालक राधेश्याम विश्नोई व सहचालक दिनेश विश्नोई को गिरफ्तार किया गया।

मृतक का पोस्ट मार्टम डाक्टर्स की टीम द्वारा किया गया। पीएम रिपोर्ट में मृतक की पीछे की दाहिनी एवं बांयी पसलियां टूटी हुई थी। मृत्यु का कारण इंजूरी पीएम रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है। क्यूरी रिपोर्ट में डाक्टर ने मृत्यु का कारण टकराने से आई चोट के कारण मृत्यु होना बताया है। उन्होंने बताया कि एसआईटी जांच के बाद भी मृतक का विसरा जांच के लिये एफएसएल भेजा गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story