धमतरी : सीबीएसई बोर्ड में 80 प्रतिशत, विद्यार्थियों को कलेक्टर के साथ बैठने मिला मौका

धमतरी : सीबीएसई बोर्ड में 80 प्रतिशत, विद्यार्थियों को कलेक्टर के साथ बैठने मिला मौका


धमतरी, 22 सितंबर (हि.स.)। कक्षा 10वीं के सीबीएसई बोर्ड में 80 से अधिक प्रतिशत लाने पर एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के पांच विद्यार्थियों को कलेक्टर पीएस एल्मा के साथ बैठने का मौका मिला। साथ ही कलेक्टर ने इन विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

जिला स्तर पर गठित आदिम जाति कल्याण आवासीय एवं आश्रम शैक्षणिक समिति की बैठक गुरुवार को कलेक्टर पीएस एल्मा की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट सभाकक्ष में हुई। इस मौके पर संस्था में अध्ययनरत पांच बच्चे जिन्हें कक्षा दसवीं सीबीएसई बोर्ड में 80 से अधिक अंक मिले उन्हें कलेक्टर ने प्रशस्ति पत्र और स्मारक भेंट कर सम्मानित किया। बैठक में कलेक्टर ने एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में रिक्त सभी शिक्षकों के पद जल्द से जल्द भरने की कार्रवाई करने के निर्देश सहायक आयुक्त को दिए।

इस मौके पर बताया गया कि वर्तमान में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय पथर्रीडीह में कक्षा छठवीं से ग्यारहवीं तक कुल 360 सीट में बच्चे प्रवेशित और अध्ययनरत हैं। इनमें 180 बालक और इतनी ही बालिका हैं। शिक्षा सत्र 2021-22 में ली गई परीक्षा में प्रथम श्रेणी में 283 और दूसरी श्रेणी में 17 बच्चे आए। कलेक्टर ने इस आवासीय परिसर में पानी की निर्बाध आपूर्ति बनाए रखने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को परिसर के आसपास जल स्त्रोत ढूंढने के निर्देश दिए।

स्मार्ट क्लास संचालन के निर्देश

यहां स्मार्ट क्लास संचालन और नेटवर्किंग के लिए ब्राडबैंड कनेक्शन बीएसएनएल द्वारा लगाया गया है। कलेक्टर ने बीएसएनएल के अधिकारी को यहां सुचारू नेटवर्क की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश बैठक में दिए। साथ ही स्कूल में अप्रोच रोड, फेंसिंग आदि के विषयों पर भी अधिकारियों से चर्चा कर उचित कार्रवाई करने कहा। इस बैठक में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय को जिलास्तर पर मिले स्वच्छता अवार्ड के तहत संस्था की प्राचार्य को प्रशस्ति पत्र भी कलेक्टर ने सौंपा और स्कूल में सकारात्मक वातावरण बनाए रख बच्चों का बेहतर कल बनाने पर जोर दिया। बैठक में जिला पंचायत उपाध्यक्ष निशु चंद्राकर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत प्रियंका महोबिया सहित आदिवासी विकास विभाग का अमला बैठक में मौजूद रहा।

हिन्दुस्थान समाचार/ रोशन सिन्हा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story