जगदलपुर : बस्तर संभाग के 3500 किसान पंजियन से हुए वंचित : केदार कश्यप

जगदलपुर : बस्तर संभाग के 3500 किसान पंजियन से हुए वंचित : केदार कश्यप


सरकार ऐसे प्रावधान ला रही है, जिससे किसानों को असुविधा हो और कम से कम धान बेच पाएं

जगदलपुर, 23 नवंबर (हि.स.)। भाजपा प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप ने बुधवार को बयान जारी कर बताया कि सरकार की लापरवाही से बस्तर संभाग के लगभग 3500 किसानों का धान खरीद के लिए पंजीयन नहीं करने से किसान बिना पंजीयन के अपना धान नहीं बेच पाएंगे। सरकार नियमित तौर पर ऐसे प्रावधान ला रही है, जिससे हमारे किसानों को असुविधा हो और हमारे किसान भाई कम से कम धान बेच पाएं।

कश्यप ने कहा कि कांग्रेस शासन में कभी किसानों के रकबे की कटौती की जाती है तो कभी किसानों को पंजीयन में उदासीनता का सामना करना पड़ता है। इसका खामियाजा हमारे किसानों को भरना पड़ता है। सरकार लगातार किसानों के साथ दुर्व्यवहार कर रही है। कांग्रेस की इस किसान विरोधी नीति से किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि सरकार से मांग है कि ऐसे लोगों पर भी कारवाई की जाए, जो इस मामले में गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं। प्रशासन किसानों को हो रही समस्या पर ध्यान दें और किसानों का शत-प्रतिशत धान खरीदे। सरकार अपनी नीतियों में बदलाव कर किसानों के साथ अन्याय करना बंद करे अन्यथा इस विषय को लेकर हमें सड़क पर उतरना पड़ेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पांडे

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story