बीजापुर में मारे गए पांच नक्सलियों की हुई पहचान, आठ की पहचान होना बाकी

बीजापुर में मारे गए पांच नक्सलियों की हुई पहचान, आठ की पहचान होना बाकी
बीजापुर में मारे गए पांच नक्सलियों की हुई पहचान, आठ की पहचान होना बाकी


बीजापुर, 04 अप्रैल (हि.स.)। जिले में नक्सलियों के टीसीओसी माह के बीच मंगलवार को लेंड्रा के जंगल में हुई मुठभेड़ में तीन महिला नक्सली के साथ कुल 13 नक्सलियों को ढेर कर दिया था। इनमें पीएलजीए (पीपुल्स लिबरेशन गोरिल्ला आर्मी) के कम्पनी नंबर 02 के एसीएम रैंक के नक्सलियों से लेकर अन्य इनामी नक्सली शामिल हैं। मारे गये 13 में से 05 नक्सलियों की शिनाख्ती कर ली गई है। इनमें नक्सलियों की कंपनी नंबर 02 पीपीसीएम (एसीएम रेंक) पीएलजी सुखराम हेमला, हुंगा परसी, हुंगा कुंजाम, सीतक्का (डीव्हीसीएम जितरू की पत्नी), दुला सोनू हैं। ये सभी इलाके के बडे नक्सली हैं, कई बड़ी घटनाओं को अंजाम देने में शामिल रहे हैं। बाकी 08 नक्सलियों की पहचान पुलिस कर रही है। मारे गए नक्सलियों में 3 महिला नक्सली शामिल हैं।

बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि मारे गए 13 नक्सलियों में से 05 की शिनाख्ती हो गई है। ये सभी पीएलजीए के कम्पनी नंबर 2 के बडे नक्सली हैं, कई वारदातों में शामिल रह चुके हैं। बाकियों की पहचान की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि पुलिस के द्वारा मारे गये 13 में से 05 नक्सलियों की शिनाख्ती कर नाम के उजागर कर दिए जाने के बाद भी नक्सलियों की ओर से अब तक कोई प्रतिक्रिया नही दिया जाना यह प्रर्दशित करता है कि मारे गये नक्सलियों का कैडर बड़ा था, जिनके मारे जाने से पूरा नक्सली संगठन सदमें है। आने वाले दिनों में बाकी बचे सभी मारे गये नक्सलियों की शिनाख्तगी हो जाने पर चौकाने वाले खुलासे हो सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story