वन विभाग ने छात्र-छात्राओं के बीच चित्रकला प्रतियोगिता का किया आयोजन

वन विभाग ने छात्र-छात्राओं के बीच चित्रकला प्रतियोगिता का किया आयोजन


बगहा, 25मई(हि.स.)।वाल्मीकि व्याघ्र परियोजना बैनर तले आजादी के अमृत महोत्सव के तहत वाल्मीकि नगर स्थित वन विभाग के ऑडियो-वीडियो हॉल में गुरुवार की दोपहर विश्व पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम के तहत चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें वाल्मीकिनगर के नदी घाटी योजना उच्च विद्यालय एवं सेंट जेवियर स्कूल के लगभग 60 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।

वाल्मीकिनगर वन क्षेत्र के रेंजर अवधेश कुमार सिंह ने छात्र-छात्राओं को बाघों के महत्व, पानी की उपयोगिता एवं जंगल के महत्व के बारे में विशेष जानकारी दी। इस चित्रकला प्रतियोगिता में नव वीं एवं दसवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

रेंजर ने बताया कि आगामी 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर विजयी प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया जाएगा। इस अवसर पर वाल्मीकि नगर वन क्षेत्र के प्रभारी वनपाल गजेंद्र कुमार सिंह, वनरक्षी प्रिंस कुमार, विद्यालय के प्रधानाध्यापक मंतोष कुमार शरदा, शिक्षक मोफील देव पासवान, सेंट जेवियर स्कूल के प्रधानाध्यापक अंकित कुमार सहित शिक्षकों के साथ भारी संख्या में छात्र छात्रा उपस्थित रहें।

हिन्दुस्थान समाचार /अरविंद नाथ तिवारी/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story