वाल्मीकि नगर सांसद ने करोनाकाल में रद्द हुई ट्रेनों को बहाल करने की मांग उठायी

WhatsApp Channel Join Now

पश्चिम चंपारण (बगहा), 04 जुलाई (हि.स.)। वाल्मीकिनगर सांसद सुनील कुमार ने रेलवे बोर्ड चेयरमैन से मिलकर रेलवे संबंधी समस्याओं के निराकरण का अनुरोध किया है।

उक्त आशय की जानकारी जदयू प्रवक्ता राकेश कुमार सिंह ने दी है। उन्होंने बताया है कि सांसद द्वारा उठाये गये मुद्दों में नरकटियागंज में वाशिंग पिट नहीं होना, उसे बनाना, छितौनी- तमकुही रेल लाइन का काम वर्षो से काफ़ी धीमी गति से चल रहा है। परियोजना को अविलम्ब पूरा कराना।

गाड़ी नंबर 05096 सुबह 11:30 बजे नरकटियागंज पहुंचती है जो अपराह्न 15:15 पर वापस होती है। इस बीच करीब 04 घंटा यह गाड़ी नरकटियागंज में ख़डी रहती है जिसे वाया सिकटा रकसौल तक बढ़ाये जाने की मांग सांसद ने की है, जिससे इस क्षेत्र के यात्रियों को लाभ होगा।

आगे बताया कि वर्ष 2016 के पूर्व गोरखपुर से वाया नरकटियागंज होकर मुज़फ्फरपुर तक और मुज़फ्फरपुर से वाया नरकटियागंज होकर गोरखपुर तक सीधी रेल सेवा द्वारा सवारी गाड़ियां चलती थी। इन्हे पूर्व की भांति ही चलाये जाने से जिला और प्रमंडल मुख्यालय जाने में जनता को काफी सुविधा होगी।

गाड़ी 15273 एवं 15274 सत्याग्रह एक्सप्रेस में पेंट्रीकार न होने से यात्रियों को लोकल खाना पर निर्भर होना पड़ता है, जिससे उनके स्वास्थ्य पर भी प्रतिकूल असर पड़ता है। इस गाड़ी में पेंट्रीकार जोड़ने एवं जननायक एक्सप्रेस का ठहराव बाल्मीकिनगर रोड स्टेशन करना आदि शामिल है।

अध्यक्ष रेलवे बोर्ड ने इसपर यथा सम्भव अमल करने का आश्वासन दिया है। रेल भवन में हुई इस मुलाक़ात में सांसद सुनील कुमार के साथ जदयू मुख्य प्रवक्ता राकेश सिंह भी उपस्थित रहें।

हिन्दुस्थान समाचार /अरविंद नाथ तिवारी/गोविन्द

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story