दरधा नदी में डूबने से दो बच्चों की मौत

पटना, 4 अप्रैल (हि.स.)। राजधानी पटना में गौरीचक थाना के कंसारी गांव स्थित दरधा नदी में गुरुवार को नहाने गए दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई है। स्थानीय लोगों के सहयोग से दोनों बच्चों के शव को बाहर निकाला गया।

गौरीचक थाना क्षेत्र के कंसारी गांव निवासी जनार्दन प्रसाद का पांच वर्षीय पुत्र रजनीश कुमार और भोली बिना का 6 वर्षीय पुत्र सूरज कुमार दरधा नदी में नहाने गए थे। एक ऊंची जगह से जैसे ही दोनों ने नदी में छलांग लगायी तो दोनों गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। इस बीच गांव के लोगों को बच्चों के डूबने की सूचना दी गई। स्थानीय लोगों ने दोनों बच्चों को पानी में काफी खोजने का प्रयास किया। काफी मशक्कत के बाद दोनों बच्चों के शव नदी से बाहर निकाले गए।

स्थानीय ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। स्थानीय विधायक ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को मौके पर बुलाकर सहयोग राशि दिलवाई। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा।

गौरीचक थाना के सहायक प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि दोनों बच्चों के परिजनों को प्रखंड विकास पदाधिकारी की तरफ से मुआवजा राशि के रूप में चेक प्रदान किया गया है। उन्होंने कहा कि दोनों चचेरा भाई हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंदा/वीरेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story