स्ट्रीट क्राइम कंट्रोल के लिए डाॅयल 112 बाइक को दिखाई हरी झंडी

स्ट्रीट क्राइम कंट्रोल के लिए डाॅयल 112 बाइक को दिखाई हरी झंडी
स्ट्रीट क्राइम कंट्रोल के लिए डाॅयल 112 बाइक को दिखाई हरी झंडी


बिहारशरीफ,10जून (हि.स)। शहर की संकीर्ण गलियों में ब्राउन शुगर की कश लगाने वालों के लिए बुरी खबर है। अब डाॅयल 112 बाइक की ड्राइविंग सीट पर बैठी पुलिस आपकी भरपूर खातिरदारी करेगी। डाॅयल 112 के एक्टिव हो जाने से शहरवासियों को काफी राहत मिलने जा रहा है। सोमवार को बिहारशरीफ के आरक्षी केंद्र से नालंदा के पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा,सदर एसडीपीओ नुरुल हक सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर डायल 112 के 20 बाइक को पुलिस केंद्र से रवाना किया।

नालंदा के पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा ने बताया कि डायल 112 की बाइक 24 घंटे सातों दिन अपनी सेवा जिले वासियों को देने जा रही है। जिले के बिहारशरीफ क्षेत्र के सभी तीनों के अलावे राजगीर हरनौत पावापुरी नालंदा आदि थानों में डाॅयल 112 की बाइक सोमवार 10 जून 2024 से कार्य करने लगेगी।

उन्होंने बताया कि पूर्व से 45 चार पहिया वाहन डायल 112 के अंतर्गत जिले में कार्यरत है। अब जहां चार चक्का वाहन नहीं पहुंचेंगे, वहां अब डाॅयल 112 की बाइक सवार पुलिस पहुंच जाएगी। इससे अपराध पर अंकुश लगाने तथा पीड़ित को त्वरित पुलिस सेवा उपलब्ध कराने की दिशा में मदद मिलेगी। नालंदा एसपी ने बताया कि डाॅयल 112 नंबर की चार पहिया गाड़ी का काफी अच्छा रिस्पॉन्स देखने को मिला है। साथ ही पुलिस की कार्यक्षमता एवं दक्षता और अधिक बढ़ेगी। डायल 112 पुलिस के इन छोट-छोटे टुकड़ों की बदौलत विधि व्यवस्था बनाए रखने में भी सहुलियत होगी।जानें क्या है, डाॅयल 112 बाइक में सुविधाएं हर बाइक पर सिपाही के पास संपर्क के लिए मोबाइल फोन रहेगा।– आग बुझाने के लिए छोटा अग्निरोधी यंत्र रहेगा।– हैंड सिग्नल देने की सुविधा रहेगी।– इलाज करने के लिए फस्ट किट रहेगा।-सायरन से लेकर माइक की सुविधा है।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रमोद

/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story