सुगौली प्रखंड की अविका झा ने जेईई परीक्षा में मारी बाजी

सुगौली प्रखंड की अविका झा ने जेईई परीक्षा में मारी बाजी
सुगौली प्रखंड की अविका झा ने जेईई परीक्षा में मारी बाजी


पूर्वी चंपारण,13 फरवरी(हि.स.)। जिले के सुगौली प्रखंड की अविका झा ने जेईई परीक्षा में बाजी मारी है। सुग़ांव निवासी ब्रजेश झा की पुत्री अविका जेईई परीक्षा में 92.2 प्रतिशत अंक से उतीर्ण हुई है। जेईई परीक्षा उतीर्ण होने के साथ ही अविका अगामी मेडिकल की परीक्षा की तैयारी में जुट गयी है।

सुगौली के आनंद किड्स स्कूल के प्रिंसिपल के पद पर कार्यरत अविका की मां अंकिता आनंद ने अविका की सफलता पर हर्ष व्यक्त करते बताया कि घर मे शुरू से ही शैक्षणिक माहौल रहा, जिससे अविका की घर से ही पठन पाठन की अच्छी शुरुआत रही। अविका के दादा रेलवे में कार्यरत थे। उसके सफलता पर पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। जेईई में अच्छे अंक से उत्तीर्ण होने के बाद अविका के घर बधाई देने के लिए लोगो का तांता लगा हुआ है। मेडिकल व अन्य प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी मे जुटे छात्र व छात्राएं अविका से प्रेरणा लेने के लिए पहुंच कर बधाई दे रहे है।

अविका ने इस सफलता को लेकर बताया कि उसे शुरू से ही मेडिकल में जाने में रुचि रही है। उसने इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता को दिया। जिन्होने हर मुश्किलों के बावजूद उसके पढाई को बाधित नहीं होने दिया। अविका के साथ पढ़े सहपाठियों ने बताया कि वह पढ़ने में शुरू से ही अव्वल रही है। उसने हमेशा पढ़ाई को प्राथमिकता दिया है

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story