गणतंत्र दिवस से पूर्व महापुरुषों की प्रतिमा पर किया गया माल्यार्पण



गणतंत्र दिवस से पूर्व महापुरुषों की प्रतिमा पर किया गया माल्यार्पण




गणतंत्र दिवस से पूर्व महापुरुषों की प्रतिमा पर किया गया माल्यार्पण


अररिया 25जनवरी(हि.स.)। फारबिसगंज अनुमंडल प्रशासन की ओर से गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर लगे आजादी के दीवानों के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हे श्रद्धांजलि दिया गया।माल्यार्पण कार्यक्रम की शुरुआत सबसे पहले सुबह नौ बजे से सुभाष चौक स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा से शुरू हुई,जहां फारबिसगंज अनुमंडल पदाधिकारी सुरेन्द्र कुमार अलबेला ने प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।पोस्ट ऑफिस चौक स्थित चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी आईपीएस शुभांक मिश्रा के नेतृत्व में माल्यार्पण कार्यक्रम हुआ।

पोस्ट ऑफिस चौक के बाद महाराणा प्रताप चौक पर अंचलाधिकारी संजीव कुमार और प्रखंड विकास पदाधिकारी राजकिशोर शर्मा के नेतृत्व में माल्यार्पण कार्यक्रम हुआ।वहीं कोठीहाट चौक स्थित लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण अवर निबंधक की अगुवाई में हुआ। गोढ़ीहारे चौक स्थित बाबा भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कार्यक्रम अपर अनुमंडल पदाधिकारी रंजीत कुमार, राजेंद्र चौक स्थित डा. राजेंद्र प्रसाद की प्रतिमा पर भूमि सुधार उप समाहर्ता अमृता कुमारी के नेतृत्व में माल्यार्पण कार्यक्रम हुआ।जबकि स्टेशन चौक पर सभी पदाधिकारियों ने अमर स्वतंत्रता सेनानी पंडित रामदेनी तिवारी द्विजदेनी की प्रतिमा पर सभी अधिकारियों के अलावे शहर के गणमान्य लोगों ने माल्यार्पण कर अपनी श्रद्धांजलि दी।

मौके पर सभी अधिकारियों के अलावा अनुमंडल निर्वाचन पदाधिकारी अविनाश कृष्ण,कार्यपालक पदाधिकारी,दीपक झा,संजय शर्मा,मनोज जायसवाल,पूर्व मुख्य पार्षद अनूप जायसवाल,पूर्व मुख्य पार्षद गुंजन सिंह,चंद्रनाथ चंदन,कुंदन सिंह,रजत सिंह,शाहजहां शाद,वाहिद अंसारी,शमसाद,आयुष अग्रवाल आदि मौजूद थे।

नगर परिषद के नवनिर्वाचित मुख्य पार्षद वीणा देवी,उप मुख्य पार्षद नूतन देवी,पार्षदों में रौनक परवीन,इस्लाम,बुलबुल यादव,जुलेखा खातून,हेमंत कुमार रजक,बेबी राय,सरिता गुप्ता,उषा देवी,उमाशंकर यादव,रेखा देवी,प्रीतम गुप्ता,मनोज सिंह,सुशील कुमार,गणेश प्रसाद गुप्ता,शिल्पा भारती,इरशाद सिद्दीकी,नजदा खातून,काजल गुप्ता,मो. जलाल आलम,तन्नू प्रिया,चांदनी सिंह,मो.फिरोज आलम,मो.नोमान अंसारी,सैयद आबिद हुसैन,रीता देवी,पिंकी राय आदि ने विभिन्न चौक चौराहे समेत स्टेशन चौक पर महापुरुषों के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

माल्यार्पण कार्यक्रम को लेकर साफ सफाई की व्यापक इंतजाम नगर परिषद प्रशासन की ओर से किया गया था।वहीं थाना पुलिस की ओर से सुरक्षा और यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने को लेकर व्यापक इंतजाम किए गए थे और विभिन्न स्थानों पर पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई थी।विभिन्न स्कूलों के बच्चे कार्यक्रम में विभिन्न चौकों पर शामिल हुए और राष्ट्र और राष्ट्रीयता को लेकर नारेबाजी की।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story