एक्शन मोड में आई बेगूसराय पुलिस ने एक माह में 432 आरोपियों को भेजा जेल

WhatsApp Channel Join Now


एक्शन मोड में आई बेगूसराय पुलिस ने एक माह में 432 आरोपियों को भेजा जेल


बेगूसराय, 14 मार्च (हि.स.)। अपराध नियंत्रण के लिए एक्शन मोड में काम कर रही बेगूसराय पुलिस को विगत माह कई बड़ी सफलता हाथ लगी है। फरवरी में बेगूसराय पुलिस ने 432 लोगों को आरोपियों को जेल भेजा। जिसमें हत्या, डकैती और लूट कांड के वांछित 24 अपराधी थे।

एसपी योगेन्द्र कुमार ने मंगलवार को बताया कि फरवरी में एंटी क्राइम वाहन चेकिंग में 23 अवैध हथियार, तीन देशी बम एवं 119 कारतूस जप्त किया गया। कुल 432 को जेल भेजा गया, जिसमें 24 हत्या, डकैती एवं लूट के कांडों में वांछित थे। नव गठित वज्रा टीम ने संगीन अपराधशीर्ष में 96 अपराधियों को गिरफ्तार किया, इसके डर से 47 अपराधियों ने आत्मसमर्पण किया। लूट के मामले में कमी आई, फरवरी माह में लूट के पांच, हत्या के आठ एवं मद्यनिषेध के 87 मामले दर्ज हुए।

स्पीडी ट्रायल के माध्यम से सात कांडों में नौ अभियुक्तों को सजा दिलाई गई। जिसमें दो अपराधी को 20 वर्ष, चार को सात वर्ष, एक को चार वर्ष, दो को दो वर्ष, एक को तीन वर्ष के कारावास की सजा सुनाई गई है। जनता दरबार में आए 560 लोगों की शिकायतों पर कार्रवाई की गई है। शराब के धंधे में लिप्त रहे 18 अभियुक्तों का नाम गुंडा पंजी में दर्ज किया गया तथा जल्द ही गुंडा परेड होगा। शराब से संबंधित 87 मामले दर्ज कर 137 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इस मामले में 12 वाहन, 427 लीटर देशी शराब एवं करीब 9975 लीटर विदेशी शराब जब्त किया गया तथा 22 हजार 350 लीटर अवैध जावा महुआ शराब नष्ट किए गए।

50 हजार रूपये का ईनामी कुख्यात अपराधी बुग्गी ठाकुर उर्फ पवन ठाकुर को बेगूसराय पुलिस एवं एसटीएफ बिहार ने चंडीगढ़ के मोहाली से गिरफ्तार किया। बेगूसराय पुलिस एवं एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में दो हथियार तस्कर को एक कार्बाइन, एक देशी पिस्तौल एवं छह कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया। प्रिंस हत्याकांड के मुख्य आरोपी कॉन्ट्रैक्ट किलर अजय कुमार उर्फ दुर्योधन को एक देशी राइफल एवं दो कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया। अंतरजिला मोटरसाईकिल चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पांच अपराधियों को दो चोरी के मोटरसाईकिल के साथ गिरफ्तार किया गया।

सोशल मीडिया पर सक्रिय 4756 गैंग के मुख्य सरगना देवराज एवं उसके सहयोगी गौरव को दो लोडेड पिस्तौल एवं गोली के साथ गिरफ्तार किया गया। वीरपुर थाना में तेल व्यवसायी से रंगदारी मांगने वाले अजय सिंह सहित तीन अपराधी को हथियार एवं चरस तथा अपराध की योजना बनाते हुए गिरफ्तार किया गया। नगर थाना क्षेत्र में हुए पिंटु कुमार हत्याकांड में शामिल अपराधियों को हथियार एवं गोली के साथ पकड़ा गया। बखरी थाना में जोकियाही पुल के पास हुए मोना रानी हत्याकांड में आरोपी पति एवं तीन सुपारी किलर को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया।

13 हजार 89 वाहनों की जांच कर दोषी पाए गए वाहन चालकों पर मोटर अधिनियम की सुसंगत धाराओं में चलान किया गया तथा 90 हजार पांच सौ रूपये की चलान राशि वसूली गई। 45 पुलिसकर्मियों को सुसेवांक एवं 35 पुलिसकर्मियों को नगद राशि से अच्छे कार्यों के लिए पुरस्कृत किया गया है। पूरे माह के दौरान कई अन्य अपराधिक घटनाओं का भी खुलासा करते हुए बड़ी संख्या में आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। अभियोजन समिति की बैठक में गैंगस्टर, महिलाओं और बच्चों से संबंधित आपराधिक मामलों का निर्धारित समयावधि में निस्तारण कराने, लंबित मामलों की सूची बनाकर निस्तारण कराने तथा पॉक्सो एक्ट, जुवेनाईल एक्ट, आर्म्स एक्ट, एक्साईज एक्ट आदि पर गहन समीक्षा कर प्रभावी क्रियान्वयन पर बल दिया गया है। हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story