साहित्य परिषद् के उपाध्यक्ष हास्य व्यंग्य के कवि एमजेड खान 'झंझट का निधन

साहित्य परिषद् के उपाध्यक्ष हास्य व्यंग्य के कवि एमजेड खान 'झंझट का निधन
साहित्य परिषद् के उपाध्यक्ष हास्य व्यंग्य के कवि एमजेड खान 'झंझट का निधन


सहरसा,16 मई (हि.स.)।अखिल भारतीय साहित्य परिषद् के उपाध्यक्ष, हास्य व्यंग्य के वरिष्ठ साहित्यकार, एमजेड खान ‘झंझट का निधन हो गया। महासचिव आनंद झा मुरादपुरी ने गुरुवार को बताया कि दिल का दौरा पड़ने पर आनन फानन में उन्हें निजी चिकत्सालय में भर्ती कराया गया लेकिन कोशिश के बावजूद भी उनकी जान नहीं बच पाई। डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

अध्यक्ष अवधेश झा अवध ने इसे परिषद् परिवार और साहित्य जगत के लिए अपूरणीय क्षति बताई। उन्होंने कहा कि परिषद् में वे पुराने दिनों से सक्रिय थे। रेलवे में नौकरी करते हुए साहित्य के लिए समर्पित रहते थे। हाल ही में होली मिलन समारोह के कार्यक्रम में उनकी सक्रिय भूमिका रही थी।

उपाध्यक्ष श्यामानंद लाल दास सहर्ष ने कहा की छोटी छोटी बातों को हास्य में प्रस्तुत करने की अद्भुत कला उनमें विद्यमान थी। उनके जाने से साहित्य का यह कोना अधूरा रह जायेगा। संरक्षक डॉ के एस ओझा ने बताया कि हंसाते हंसाते वो सबको रूला कर चले गए। संरक्षक डॉ राणा जयराम सिंह ने कहा की वो परिषद के मजबूत स्तंभ थे और उनकी भरपाई असंभव है। मौके पर साहित्यकार और परिषद् के पदाधिकारियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story