शांतिपूर्ण संपन्न हुआ पंचायत उपचुनाव, पुरुष से आगे रही महिलाएं

WhatsApp Channel Join Now
शांतिपूर्ण संपन्न हुआ पंचायत उपचुनाव, पुरुष से आगे रही महिलाएं


शांतिपूर्ण संपन्न हुआ पंचायत उपचुनाव, पुरुष से आगे रही महिलाएं


बेगूसराय, 25 मई (हि.स.)। बेगूसराय के सात प्रखंडों में गुरुवार को पंचायत उपचुनाव स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हो गया। जहां कुल 59.02 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

मतदान की प्रक्रिया सुबह सात बजे से शुरू हुई और जैसे-जैसे दिन बढ़ता गया मतदान प्रतिशत में वृद्धि होती गई। जिसमें पुरुष मतदाताओं के अपेक्षा महिला मतदाताओं ने मताधिकार में ज्यादा रुचि दिखाई। 27.97 प्रतिशत पुरुष तथा 31.04 प्रतिशत महिलाओं ने मतदान किया। मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्ण और निष्पक्ष में सम्पन्न कराने के लिए सभी 30 मतदान केंद्रों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई थी।

दो पंचायतों में हुआ मुखिया का चुनाव

सदर प्रखंड के परना पंचायत एवं मटिहानी प्रखंड के बलहपुर पंचायत-दो में मुखिया पद के लिए मतदान इवीएम के माध्यम से किया गया। परना में 58.11 तथा बलहपुर-दो में 65.64 प्रतिशत मतदान हुआ। जिला प्रशासन इस दोनों पंचायत में सुरक्षा व्यवस्था के विशेष उपाय किए गए थे। जिलास्तरीय पदाधिकारियों ने लगातार विभिन्न पंचायतों में मतदान केंद्र का निरीक्षण किया।

डीएम एवं एसपी ने उपचुनाव का किया निरीक्षण

डीएम रोशन कुशवाहा एवं एसपी योगेन्द्र कुमार ने मटिहानी प्रखंड के बलहपुर पंचायत-दो में हो रहे उपचुनाव का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने मतदाताओं से बातचीत कर परेशानी के संबंध में जानकारी ली। इसके अलावा उन्होंने मतदान केंद्र पर तैनात दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। एसपी ने मतदान के लिए कतारबद्ध मतदाताओं का पहचान पत्र जांच भी किया।

हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story