पचरूखा में पछुआ हवा के बीच लगी आग में छह घर जलकर राख

पचरूखा में पछुआ हवा के बीच लगी आग में छह घर जलकर राख


पचरूखा में पछुआ हवा के बीच लगी आग में छह घर जलकर राख


पचरूखा में पछुआ हवा के बीच लगी आग में छह घर जलकर राख


-तीन बाइक,साइकिल,आभूषण,अनाज के साथ दो दर्जन से ज्यादा मवेशी जले

पूर्वी चंपारण,01अप्रैल(हि.स.)। जिले के बंजरिया थाना क्षेत्र के पचरूखा पश्चिम पंचायत स्थित मोखलिसपुर वार्ड नं.6 में सोमवार को तेज पछुआ हवा के बीच आग लगने से 6 घर जलकर राख हो गये। स्थानीय ग्रामीणो ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया लेकिन तेज हवा के कारण आग एक के बाद एक घर को अपने आगोश में लेता गया।बाद में सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ियो ने भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।आग लगने के कारणो की कोई जानकारी नही मिल सकी है।

पचरूखा पश्चिमी पंचायत के पूर्व मुखिया व स्थानीय ग्रामीण कुमार मनोज सिंह ने बताया कि आग लगने से सुरेश महतो,जोखु मियां,सगीर मियां इस्लाम मियां,समसुल मियां व भुलावन महतो का घर पूरी तरह जलकर राख हो गया। उन्होने बताया तेज बह रही पछुआ हवा के कारण आग देखते ही देखते भयावह रूप ले लिया।उन्होंने बताया कि आग से दो मोटरसाइकिल,तीन साइकिल,तीन सिलाई मशीन,आधा दर्जन बकरी व करीब दो दर्जन से ज्यादा मुर्गा व मुर्गी जलकर राख हो गये।

पीड़ितो ने बताया कि आग से घर में रखे अनाज,आभूषण,फर्नीचर,बिछावन समेत दैनिक उपयोग का सारा सामान जलकर राख हो गया है।पूर्व मुखिया कुमार मनोज सिंह ने बताया कि अगलगी की घटना की सूचना बंजरिया सीओ और स्थानीय थाना को दी गई है।

सीओ रोहन रंजन सिंह ने बताया कि आग लगने की सूचना के साथ ही राजस्वकर्मी को क्षति के आकलन के लिए भेजा गया है,रिपोर्ट के बाद राहत कार्य शुरू किया जायेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story