दाखिल खारिज अधिकतम तीन दिनों में निष्पादित करने का आदेश

सहरसा,16 मई (हि.स.)। समाहरणालय सभागार में अपर समाहर्ता ज्योति कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में राजस्व संबंधित कार्यों की समीक्षा की गई।दाखिल खारिज संबंधित मामलो अद्यतन निष्पादन स्थिति समीक्षा क्रम में क्रमश: सौर बाजार, सिमरी बख्तियारपुर एवं कहरा अंचलों में लंबित मामलों की संख्या अपेक्षाकृत अधिक पाई गई।जिस कारण नाराजगी व्यक्त की गई है एवं संबंधित कर्मचारी के साथ साथ उक्त वर्णित अंचलों के अंचलाधिकारी से निर्धारित दायित्व में शिथिलता के कारण स्पष्टीकरण का निर्देश दिया गया है।साथ ही उक्त वर्णित अंचलों सहित अन्य अंचलों को दाखिल खारिज संबंधित लंबित मामलों को नियमानुसार सर्वोच्य प्राथमिकता के आधार पर अविलंब निष्पादन हेतु आवश्यक करवाई का निर्देश दिया गया है।

समीक्षा के क्रम में निर्देश दिया गया कि दाखिल खारिज संबंधित मामले को कर्मचारी एवं अंचलाधिकारी स्तर पर अधिकतम तीन दिनों में नियमानुसार निष्पादित करना अनिवार्य व अपेक्षित होगा।बैठक में आधार सीडिंग कार्य की भी समीक्षा की गई एवं उक्त कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। डीसीएलआर सदर एवं सिमरी बख्तियारपुर को नियमित रूप से राजस्व संबंधित कार्यों के समीक्षा,सतत पर्यवेक्षण एवं अनुश्रवण का निर्देश दिया गया है।सभी अंचलाधिकारी को राजस्व संबंधित कार्यों एवं संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन में और तेजी लाने का निर्देश दिया गया।बैठक में डीसीएलआर एवं अंचलाधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story