भड़के छात्रों ने सरकारी गाड़ी में लगायी आग

भड़के छात्रों ने सरकारी गाड़ी में लगायी आग
भड़के छात्रों ने सरकारी गाड़ी में लगायी आग


भड़के छात्रों ने सरकारी गाड़ी में लगायी आग


अररिया 09 जून(हि.स.)। जोगबनी सीमा से सटे नेपाल के विराटनगर में गृह मंत्री रवि लामछाने सहित नेपाल के वरीय अधिकारियों के समक्ष रविवार को मोरंग बहुमुखी आदर्श कैंपस के विद्यार्थियों ने आधा दर्जन सरकारी वाहनों में तोड़फोड़ करने के साथ गाड़ी आग के हवाले कर दिया। मोरंग जिला पुलिस प्रवक्ता डीएसपी ज्ञानेन्द्र बहादुर बस्नेत के अनुसार प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों ने नेपाल सरकार के योजना आयोग की सरकारी गाड़ी में आग लगा दी। वाहन में लगी आग को नियंत्रित करने में एक दमकल गाड़ी को लगाया गया, लेकिन गाड़ी जलकर पूरी तरह से नष्ट हो चुकी। वही विराटनगर के एक पार्टी पैलेस मे पार्किंग कर रखे गए 5 गाड़ियों में भी प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ की। पार्टी पैलेस में नेपाल विद्युत प्राधिकरण की ओर से आयोजित कार्यक्रम चल रहा था।

पुलिस के अनुसार सरकारी गाड़ी मे आगजनी व तोडफोड करने वालों की खोज की जा रही है।कैंपस के विद्यार्थियों की ओर से यह प्रदर्शन रंगेली मे गिरफ्तार महेन्द्र मोरंग आदर्श बहुमुखी कैम्पस स्ववियु (स्वतन्त्र विद्यार्थी युनियन) व नेपाल विद्यार्थी संघ(नेविसंघ) के सदस्य दीपक यादव सहित अन्य प्रदर्शनकारियों की रिहाई की मांग को लेकर रविवार को विद्यार्थियों द्वारा यह प्रदर्शन किया गया।जिसके तहत गृह मंत्री के आगमन कार्यक्रम के दिन छात्र आंदोलित हो उठे और सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने लगे।

स्थिति को नियन्त्रित करने के लिए जिला पुलिस कार्यालय मोरंग से डीएसपी वेदप्रकाश जोशी व वार्ड पुलिस कार्यालय विराटनगर से डीएसपी बुद्द श्रेष्ठ के नेतृत्व मे भारी संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया गया है ।

मोरंग पुलिस प्रवक्ता डीएसपी ज्ञानेन्द्र बहादुर बस्नेत ने कहा कि सभी गाड़ी मे आगजनी तोडफोड करने वाले को पहचान किया जा रहा है। वही सरकारी गाडी मे आगजनी व तोडफोड के कारण का स्पष्ट पता नहीं चला है।उल्लेखनीय है कि रविवार और सोमवार को गृहमंत्रीरवि लामिछाने सहित नेपाल के सभी निकाय के सुरक्षा प्रमुख विराटनगर में हैं।विराटनगर मे हो रहे सुरक्षा गोष्ठी में भाग लेने के लिए सभी पहुंचे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story