राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर विभिन्न प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चे पुरस्कृत





अररिया 25जनवरी(हि.स.)। फारबिसगंज अनुमंडल कार्यालय परिसर में बुधवार को एसडीओ सुरेंद्र कुमार अलबेला की अध्यक्षता में राष्ट्रीय मतदाता दिवस विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।जिसमें निबंध चित्रकला सहित अन्य प्रतियोगिता शामिल थे।

जिसमें एससीपी, पाई वर्ल्ड,आर्या मिशन स्कूल के बच्चे प्रथम तो जेपी मेमोरियल, ली अकादमी, गोयल स्कूल,विद्या मंदिर,शिशु भारती,एमपीएस सहित अन्य के बच्चे द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किये।जिसे एसडीएम के हाथों मोमेंटो प्रदान कर सम्मानित किया गया।

अनुमंडल निर्वाचन पदाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर पेंटिंग और निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें सफल छात्र-छात्राओं को पुरस्कार प्रदान किया गया। चित्रकला और निबंध प्रतियोगिता में छात्राओं ने बाजी मारी है इस मौके पर सफल छात्राओं के बीच पुरस्कार वितरण किया गया।

प्रतियोगिता में फारबिसगंज के विभिन्न विद्यालयों कोचिंग संस्थानों के बच्चों ने भाग लिया।इस दौरान बच्चों ने मतदान के प्रति जागरूक कर प्रेरित किया और मताधिकार की अहमियत को समझाई।वही एसडीओ एवं निर्वाचन पदाधिकारी अविनाश कृषणन के द्वारा लोकतंत्र का पर्व व मताधिकार की विस्तृत जानकारी दी।इस अवसर पर विभिन्न विभागों के पदाधिकारियो और कर्मचारियों को शपथ दिलाया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एसडीओ ने कहा कि जागरूक मतदाता ही लोकतंत्र का भाग्य विधाता होता है। इसलिए सभी मतदाता संविधान से मिले अपने अधिकार और कर्तव्य का पालन कर लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भागीदारी दर्ज कराएं। मतदाताओं के उदासीनता के वजह से हमारा लोकतंत्र खोखला होता जा रहा है। लोगों का एक वोट देश में अमूलचूल परिवर्तन ला सकता है।इस मौके पर अपर एसडीएम रंजीत कुमार, डीसीएलआर अंकिता सिंह, इंजीनियर आयुष कुमार, शमशाद अंसारी,अजित सिन्हा, ललित पोद्दार सहित अन्य शामिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story