मोहर्रम पर्व मनाए जाने को लेकर मोहर्रम कमिटियों के साथ बैठक आयोजित

WhatsApp Channel Join Now


किशनगंज,10जुलाई(हि.स.)। मोहर्रम शांतिपूर्ण माहौल में मनाये जाने को लेकर बुधवार को सदर थाना परिसर में मोहर्रम कमिटियों के सदस्यों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक एसडीएम लतीफुर रहमान अंसारी, एसडीपीओ वन गौतम कुमार व कार्यपालक दंडाधिकारी सत्येंद्र कुमार सहाय की मौजूदगी में आयोजित की गई।

मोहर्रम समिति की बैठक में एसडीएम ने कहा कि किशनगंज जिला गंगा जमुनी तहजीब के लिए जाना जाता है। यहां सभी पर्व आपसी भाईचारगी के साथ मनाया जाता है। मोहर्रम समिति के लोग भी बढ़ चढ़ कर त्योहार को शान्तिपूर्ण तरीके से सम्पन्न करवाने में लगे रहते हैं। ऐसी उन्हें पूरी उम्मीद है की हर पर्व की तरह मोहर्रम भी शांतिपूर्ण व आपसी भाईचारे के साथ संपन्न होगा।

एसडीएम ने जिलेवासियों से आपसी भाईचारे के साथ मोहर्रम मनाये जाने की अपील की। बैठक में मौजूद समिति के सदस्यों ने भी अपने अपने विचार प्रकट किये। एसडीपीओ वन गौतम कुमार ने कहा कि यहां सभी किसी भी पर्व को मिल जुलकर आपसी भाईचारे के साथ मनाते आ रहे हैं। मोहर्रम कमिटी के लोगों के द्वारा जो अखाड़ा निकाला जाता है उसके लिए लाइसेंस को लेकर थाने में आवेदन जरूर दें।आपके बेहतर प्रयास से मोहर्रम में निकाले जाने वाला जुलूस अच्छे से सम्पन्न हो जाएगा। एसडीपीओ ने कहा कि पर्व के दौरान शहर में सुरक्षा के इंतजाम रहेंगे।

उन्होंने लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार का आपत्तिजनक मैसेज पोस्ट करने से बचें। बैठक में मौजूद लोगों ने भी अपने सुझाव दियें। सुझावों को ध्यान में रखते हुए आवश्यक पहल की बात कही गई।

हिन्दुस्थान समाचार / धर्मेन्द्र सिंह / गोविंद चौधरी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story