मंत्रिमंडल में कायस्थों को जगह नहीं मिलना दुर्भाग्यपूर्ण: सुमन मल्लिक

मंत्रिमंडल में कायस्थों को जगह नहीं मिलना दुर्भाग्यपूर्ण: सुमन मल्लिक
मंत्रिमंडल में कायस्थों को जगह नहीं मिलना दुर्भाग्यपूर्ण: सुमन मल्लिक


अररिया, 10 जून (हि.स.)। केंद्रीय मंत्रीमंडल में कायस्थ समाज के किसी नेता को स्थान नहीं मिलने पर कांग्रेस प्रवक्ता सुमन कुमार मल्लिक ने नाराजगी व्यक्त किया है। मल्लिक ने कहा कि भारतीय राजनीति और राष्ट्रनिर्माण में कायस्थों की महती भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि कायस्थ समाज राष्ट्र के प्रति अपना सर्वस्व न्योछावर करने में हमेशा अग्रणी रहा है। श्री मल्लिक ने कहा की धर्म, संस्कृति, विज्ञान, अध्यात्म, राजनीति, राष्ट्र सेवा में सदैव समर्पित रहने वाले कायस्थ समाज के लोगों ने सदैव सकारात्मक संदेश दिया है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने नए मंत्रिमंडल में किसी भी कायस्थ प्रतिनिधि को शामिल ही नहीं किया, बल्कि कायस्थ जनप्रतिनिधियों की छटनी भी कर दी।

मल्लिक ने कहा की बीजेपी समेत सभी राजनीतिक दलों ने लोकसभा, राज्यसभा, विधान परिषद चुनाव में कायस्थ प्रतिनिधि को टिकट देने में बहुत कमी किया हैं। श्री मल्लिक ने कहा की मंत्रिमंडल में किसे शामिल करना है अथवा नही ये प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है। परन्तु समाज के सभी वर्ग का प्रतिनिधित्व हो,यह भी निर्धारित होना चाहिए। उन्होंने कहा की सत्ताधारी केंद्र सरकार द्वारा कायस्थ समाज की उपेक्षा एवं अपमानजनक रवैये से कायस्थ समाज में रोष है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story