मगध विश्वविद्यालय बोधगया के सभी महिला छात्रावासों की सुरक्षा बढ़ाई जाए : प्रिया सिंह



गया ,25 जनवरी (हि. स.) । बोधगया के मगध विश्वविद्यालय कैंपस स्थित छात्रावास में दो असामाजिक तत्व के लडके घुस गये थें। इस बिंदु पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बिहार प्रदेश के प्रदेश कार्यकारणी सदस्य प्रिया सिंह ने कहा कि मगध विश्वविद्यालय के महिला छात्रावास में असामाजिक तत्वों द्वारा ऐसी घटना कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आज ऐसी घटना मगध विश्वविद्यालय को बदनाम कर रही है और छात्रावास में अपनी बेटी को पढ़ने के लिए भेज रहे गार्जियन के दिल में डर पैदा कर रही है। लाखों रुपए महीने विश्वविद्यालय एवं काॅलेज सुरक्षा में खर्च कर रही है परंतु इस प्रकार की घटना ऐसे सुरक्षा एजेंसीयो पर सवाल खड़े कर रही है जो विश्वविद्यालय के लाखों रुपये हर महीने उठा रहे है।

मगध विश्वविद्यालय के कुलनुशासक महोदय को इस घटना पर कमिटी बनाकर के जांच करनी चाहिए और इसमें दोषी पाए जाने वाले सभी व्यक्तियों पर कार्रवाई करनी चाहिए, चाहे इसमें जो भी व्यक्ति दोषी हो और ऐसे एजेंसी को अविलंब हटाना चाहिए जो छात्राओं की सुरक्षा ना कर पाए।

प्रिया सिंह ने कहा कि ऐसी घटना ही जंगल राज का साफ उदाहरण है विश्वविद्यालय के कुलपति अगर ऐसी धटना पर रोक नही लगते है तो अभाविप कि महीला छात्र समूह कुलपति को चुडी भेजने का काम करेगी एवं बेटी का सुरक्षा नही कर सकते उन्हें चुडी पहन लेना चाहिए। वही कुलपति महोदय मगध विश्वविद्यालय कैंपस,गया कॉलेज कैम्पस,अनुग्रह कॉलेज कैम्पस,जगजीवन कॉलेज कैंपस एवं मगध विश्वविद्यालय के जिन जिन काॅलेज में महिला छात्रावास है उन छात्रावासों में सबसे पहले सीसीटी कैमरा को चालू करायें, छात्रावास के बाहर सुरक्षा गार्ड रूम का निर्माण करा कर सुरक्षा गार्ड नियुक्त करें, महिला छात्रावास में किसी भी पुरुष के जाने पर रोक लगायें,सभी छात्रावास में छात्रावास के नजदीकी पुलिस थाने एवं सभी पुलिस प्रशासन के वरीय पदाधिकारों के नंबर का बोर्ड लगाये,महिला छात्रावास में कोई भी पुरुष शिक्षक – कर्मचारी -छात्र के जाने पर पाबन्दी लगाएं, कैंपस के मुख्य मार्ग से छात्रावास जाने वाले रास्ते में भी सुरक्षा गार्ड कि नियुक्ती करें। जिससे कि छात्राओं कि सुरक्षा पुख्ता हो सके। अभाविप विश्वविद्यालय प्रशासन से इस घटना में दोषी सभी लोगो पर कठोर कार्रवाई करने कि मांग करती है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील सौरभ

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story