कालाबाजारी को जा रहे जन वितरण प्रणाली का 20 बोरी चावल जब्त

WhatsApp Channel Join Now

किशनगंज,10जुलाई(हि.स.)। सदर थाना क्षेत्र के डुमरिया भट्टा से गुप्त सूचना के आधार पर एक टेम्पू से 20 बोरा यानी 10 क्विंटल चावल जनवितरण प्रणाली दुकान का एसडीएम लतीफुर रहमान ने जब्त किया है।

जब्त चावल को पश्चिम बंगाल के कानकी ले जाया जा रहा था। वहीं जब्त टेम्पू चालक सहित चावल को प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के द्वारा सदर थाना को सपुर्द कर दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार एसडीएम लतीफुर रहमान को गुप्त सूचना मिला थी कि डुमरिया भट्टा स्थित जनवितरण प्रणाली विक्रेता पुष्पा देवी के दुकान से 20 बोरा चावल कोई पंकज कुमार चालक टेम्पू में लेकर पश्चिम बंगाल के कानकी लेकर जा रहा है। सूचना पाकर एसडीएम मौके पर पहुंच कर टेम्पू सहित चावल जब्त कर लिया।वहीं एसडीएम के सूचना पर पहुंचे सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी, मनीष कुमार व प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी चंदा कुमारी ने जब्ती सूची बना कर जनवितरण प्रणाली विक्रेता दुकान का जांच किया।

जांच में चावल और गेंहू का मिलान सही पाया गया। अब सवाल यह उठता है कि जब जनवितरण प्रणाली विक्रेता दुकान का जांच में गेहूं और चावल का मिलान सही पाया गया तो जब्त चावल कहां से आया। वहीं सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी, मनीष कुमार से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि टेम्पू चालक पंकज कुमार के अनुसार जनवितरण प्रणाली विक्रेता पुष्पा देवी के दुकान से चावल लेकर गया था, लेकिन स्टॉक मिलान में स्टॉक सही पाया गया। उन्होंने बताया कि जब्त चावल कहां से लाया गया इसका जांच किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार / धर्मेन्द्र सिंह / गोविंद चौधरी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story