जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर प्रधानमंत्री के नाम डीएम को सौंपा ज्ञापन

WhatsApp Channel Join Now

किशनगंज,11जुलाई(हि.स.)। जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन' के कार्यकर्ताओं ने जनसंख्या नियंत्रण की मांग को लेकर गुरुवार को प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा।

फाउंडेशन के अध्यक्ष हरिकिशोर सिंह ने कहा कि जनसंख्या विस्फोट एवं जनसांख्यिकीय असंतुलन जैसी भीषण समस्या से उत्पन्न हो रहे संभावित खतरे को रोकने के लिए डीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया है।

अधिवक्ता जय किशन कुशवाहा ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाकर अंकुश लगाने में एक-एक पल की देरी भारत और भारतीय संस्कृति के लिए अच्छी नहीं हो सकती है। विभिन्न सामाजिक वर्गों के बीच जनसंख्या का अनुपात वर्तमान अनुपात के अनुसार बनाए रखने के उद्देश्य से जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग को लेकर जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन द्वारा विगत लगभग 11 वर्षों से छोटी-बड़ी सभाएं, धरना प्रदर्शन, सांसद-संवाद कार्यक्रम, राष्ट्रपति सहित महत्वपूर्ण लोगों से भेंट आदि के रूप में राष्ट्रव्यापी अभियान चलाया जा रहा है।

अधिवक्ता पंकज झा ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू होनी चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार / धर्मेन्द्र सिंह / चंदा कुमारी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story