इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन शुरू करने की मांग को लेकर रक्सौल में शुरू हुआ धरना

इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन शुरू करने की मांग को लेकर रक्सौल में शुरू हुआ धरना


पूर्वी चंपारण,25 मई(हि.स.)।जिले के रक्सौल से इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन शुरू करने की मांग को लेकर स्वच्छ रक्सौल संस्था के अध्यक्ष रंजीत सिंह ने गुरुवार को धरना शुरू कर दिया।

शहर के स्टेशन रोड स्थित रामजी चौक पर धरने पर बैठे रंजीत ने कहा कि उनकी मांग रक्सौल से वाया रामगढ़वा होते हुए इंटरसिटी ट्रेन के पुनः परिचालन को लेकर है।अभी सांकेतिक रूप से पांच दिनों तक धरना देंगे,अगर जनता की मांग पूरी नहीं हुई तो पांच दिनों बाद वे आमरण अनशन शुरू कर सकते है।

रंजीत ने कहा है कि पूर्व में चलने वाले इंटरसिटी एक्सप्रेस को रक्सौल से खुलकर मसनाडीह, रामगढ़वा,धर्मीनिया सुगौली और मोतिहारी होते हुए पाटलिपुत्र तक जाती थी, जिसे अब बंद कर दिया गया है। ये ट्रेन सभी के लिए जीवनदायिनी है और लोगों का दैनिक कार्य जुड़ा हुआ है। वैसे रक्सौल से सीधे मुजफ्फरपुर और पाटलिपुत्र जाने के लिए ट्रेन तो है, परंतु रक्सौल से सुगौली के बीच जाने वाले लोगों के लिए परेशानी का सबब है, इसलिए उन्होंने ये मांग किया है।

उल्लेखनीय है,कि इस आंदोलन का रक्सौल के लोगो का समर्थन मिल रहा है।वही सोशल मीडिया पर भी इस मांग का लोग समर्थन कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story